दुनिया भर में धूम मचाने वाली होंडा की कार अब आएगी भारतीय बाजार में

होंडा प्रीमियम कारों की रणनीति के साथ भारतीय बाजारों में अपना एक मजबूत स्थान बनाना चाहती है। अब वह भारतीय कार बाजार में प्रीमियर क्रॉस ओवर को लांच करने जा रही है, जिसे दुनिया भर में Vezel के नाम से जाना जाता है। होंडा को उम्मीद है कि भारतीय ग्राहक इस कार को बेहद पसंद करेंगे, क्योंकि भारतीय ग्राहक बेसिक मॉडल्स की बजाय प्रीमियम कार्स में अधिक रुचि दिखा रहे हैं। अगर डिजाइन की बात करें तो होंडा एचआर वी का लुक स्टाइलिश और स्पोर्टी दोनों है।
भारतीय कार बाजार में यह बीआर वी से ऊपर दिखाई देगी। इस कार के सीकेडी यूनिट में आने की उम्मीद है। इसका मतलब यह हुआ है कि होंडा
इस कार को भारत में असेंबल करेगी, जिससे इसकी कीमतें बढ़ सकती हैं। लेकिन इस कार के विज्ञापन देखकर लगता है कि यह कार को अच्छा रिस्पांस मिलता है तो कंपनी इसका उत्पादन घरेलू स्तर पर भी कर सकती है।

कंपनी ने इस कार पर अपना फोकस रखा है। उसे लगता है कि भारत में इस कार को बेहद पसंद किया जा रहा है। अब नजरें फरवरी 2018 में होने वाले ऑटो एक्सपो में है कि वह फेसलिफ्ट के साथ एचआर वी को प्रदर्शित करती है या नहीं। बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए इस कार में अपमार्केट फीचर्स रहेंगे।

यह स्टाइलिश के साथ स्पोर्टी लुक का परफेक्ट मिश्रण होगा। कैबिन के अंदर भी कई बेहतरीन फीचर्स इस कार में देखने को मिलेंगे। होंडा भारतीय सड़कों को देखते हुए सुरक्षा के ध्यान भी अपने इस मॉडल में रखेगी। माइलेज पर भी होंडा का ध्यान रहेगा। होंडा एच- वी पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल्स में मिलने की उम्मीद है। मैनुअल गियर बॉक्स के साथ ही इसमें ऑटोमैटिक यूनिट भी हो सकता है। कीमत की अगर बात की जाए तो यह तो 12 लाख रुपए से 18 लाख रुपए (दिल्ली एक्स शोरूम ) हो सकती है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :