Widgets Magazine

जरूरी काम से निकल रहे हैं तो सफलता के लिए यह 5 उपाय करें



जब भी किसी  महत्वपूर्ण काम से बाहर निकलें तो दिन की शुभता बेहद जरूरी है। अवरोधों और अड़चनों से बचने के लिए कुछ उपाय बड़े कारगर है। 
 
1. किसी भी के लिए घर से निकलते समय घर की देहली के बाहर, पूर्व दिशा की ओर, एक मुट्ठी घुघंची( लाल-काली गुंजा,एक प्रकार की वनौषधि जो कई बीमारियों में प्रयोग में लाई जाती है)  को रख कर अपना कार्य बोलते हुए, उस पर बलपूर्वक पैर रख कर, कार्य हेतु निकल जाएं, तो अवश्य ही कार्य में सफलता मिलती है।
 
2. किसी कार्य की सिद्धि के लिए जाते समय घर से निकलने से पूर्व ही अपने हाथ में रोटी ले लें। मार्ग में जहां भी कौए दिखलाई दें, वहां उस रोटी के टुकड़े कर के डाल दें और आगे बढ़ जाएं। इससे सफलता प्राप्त होती है।
 
3. अगर किसी काम से जाना हो, तो एक नींबू लें। उसपर 4 लौंग गाड़ दें तथा इस मंत्र का जाप करें : `ॐ श्री हनुमते नम:´। 21 बार जाप करने के बाद उसको साथ ले कर जाएं। काम में किसी प्रकार की बाधा नहीं आएगी।
 
4. चुटकी भर हींग अपने ऊपर से वार कर उत्तर दिशा में फेंक दें। 
 
5. प्रात:काल तीन हरी इलायची को दाएं हाथ में रखकर 'श्रीं श्रीं' बोलें, उसे खा लें, फिर बाहर जाएं। 

 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine