2019 तक केवल 10 टीमें खेलेंगी विश्वकप

दुबई| वार्ता| पुनः संशोधित मंगलवार, 5 अप्रैल 2011 (13:04 IST)
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के अगले दो संस्करणों 2015 और 2019 में केवल 10 टीमों के खेलने की पुष्टि की है।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने यहाँ बताया कि आगामी टूर्नामेंटों में 1992 प्रारूप फिर से लागू किया जाएगा जिसके तहत सभी प्रतिभागी टीमें राउंड रोबिन आधार पर एक दूसरे से भिड़ेंगी और उनमें से शीर्ष चार टीमों को सेमीफाइनल में जगह दी जाएगी।

लोर्गट ने कहा हमने प्रारूप बनाने का काम अभी शुरू किया है। मुझे लगता है 1992 का फार्मेट हम अपना सकेंगे। उस समय भी 10 टीमें खेली थीं। इसलिए बहुत कुछ वैसा ही रह सकता है। अभी अंतिम प्रारूप आने में समय लगेगा।
उन्होंने बताया कि 2019 के बाद रेलीगेशन और प्रोमोशन प्रणाली लागू की जा सकती है जो नई एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय लीग पर आधारित हो सकती है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को संपन्न विश्वकप में 14 टीमों ने हिस्सा लिया था और एसोसिएट देशों में आयरलैंड की टीम ने प्रभावी प्रदर्शन किया था। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :