क्या राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने वाकई में कहा..सबको इतना उलझा दो कि कोई गरीबी पर सवाल न कर सके..

Last Updated: मंगलवार, 4 दिसंबर 2018 (12:59 IST)
हाल ही में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के एक वायरल वीडियो का जिक्र किया है। दरअसल, एक न्यूज चैनल के बहस में पहुंचे सुरजेवाला ने राजे के एक वायरल क्लिप के हवाले से कहा, ‘वसुंधरा जी ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि सबको इतना उलझा दो कि कोई हमसे ये न पूछे कि सड़क क्यों नहीं बनी, पानी क्यों नहीं है, नौकरी क्यों नहीं है, लोग पिट क्यों रहे हैं, किसान लाचार-परेशान क्यों हैं।’


सच ‍क्या है?

सुरजेवाला के ट्वीट के बाद भाजपा राजस्थान ने खुद ट्वीट कर वसुंधरा के वायरल वीडियो की सच्चाई बताई। इस वीडियो में राजे कह रही हैं, ‘भाजपा ने वाकई में गरीबी हटाने का काम किया। ये कांग्रेस पार्टी 50 साल से गरीबी हटाने का नारा दे रही है, लेकिन आज तक गरीबी मिटाने का कोई काम नहीं किया। और जब इनसे पूछो तो ये कहते हैं कि गरीबी को मिटाना नहीं है। जितनी गरीबी हम करेंगे, उतना ही हमको फायदा मिलेगा। उतने ही वोट हमको मिलेंगे, क्योंकि लोगों को समय नहीं मिलेगा हमसे पूछने का कि हमको नौकरी क्यों नहीं मिली, पानी क्यों नहीं मिला, सड़क क्यों नहीं बनीं, क्योंकि वो अपने दुख में इतने घुटे हुए होंगे।



ट्विटर पर कई अन्य लोगों ने भी ऑरिजिनल वीडियो को शेयर किया है।



हमारी पड़ताल में स्पष्ट हो गया है कि रणदीप सुरजेवाला ने जिस वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए वसुंधरा राजे पर आरोप लगाया, वो गलत था।


और भी पढ़ें :