सोया भाग्य जगाएंगे, वास्तु के 22 सरल टिप्स

* सुख-समृद्ध‍ि देंगे वास्तु के 22 आसान उपाय 
अगर आप इन दिनों काफी परेशानी से गुजर रहे हैं, जैसे कर्ज, घर में मन न लगना, बार-बार घर छोड़ने का विचार मन में आना। रिश्तेदारों और बच्चों से परेशान होना। अगर यह सब आपके साथ हो रहा है तो हम आपके लिए ‍लाए हैं 22 वास्तु उपाय। इन उपायों को आजमा कर आप अपने घर और जीवन में सुख-समृद्ध‍ि के द्वार खोल सकते हैं। जानिए कौन से हैं ये

>
>
1 घर के लिविंग रूम की मुख्य दीवार पर अपने परिवार की एक खुशहाल तस्वीर लगाइए। आप इस तस्वीर को बड़ा बनवा सकते हैं या अपने मुताबिक क्रिएटिव तरीके से सजा सकते हैं। यह तरीका पारिवारिक प्रेम को बढ़ाएगा।
2 घर में टेलीफोन रखते हैं तो उसे सही स्थान पर रखना जरूरी है। टेलीफोन को हमेशा दक्ष‍िण-पूर्वी क्षेत्र में रखें या फिर उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में। लेकिन इसे कभी भी दक्ष‍िण-पश्चिम या उत्तर-पूर्व में न रखें। 

3 घर के मुख्य कक्ष के उत्तर-पूर्वी हिस्से में एक ऐक्वेरियम रखें, जिसमें नौ सुनहरी मछलियां और एक काले रंग की मछली हो। इससे घर में समृद्धि और खुशहाली आएगी। 
4 जब भी पूजा या भगवान से कोई प्रार्थना करें, अपना चेहरा उत्तर पूर्व की ओर रखें और आंखें बंद कर सच्चे मन से ईश्वर से प्रार्थना करें।
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine

और भी पढ़ें :