रोजगार सृजन के लिए 3794 करोड़ रुपए आवंटित

पुनः संशोधित गुरुवार, 1 फ़रवरी 2018 (19:01 IST)
नई दिल्ली। सरकार ने रोजगार सृजन को अपनी प्राथमिकता घोषित करते हुए सूक्ष्म, लघु एवं मझौले मंत्रालय के लिए 3794 करोड़ रुपए का आवंटन किया है जिसमें प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में खासा जोर दिया गया है।उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले तीन साल के दौरान रोजगार के अवसर सृजित करने पर जोर दिया है।

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने आज संसद में वित्त वर्ष 2018-19 का पेश करते हुए कहा कि यह राशि ऋण, पूंजी, ब्याज सब्सिडी और नवावार पर खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले तीन साल के दौरान रोजगार के अवसर सृजित करने पर जोर दिया है और असंगठित क्षेत्र में 70 लाख से अधिक रोजगार के अवसर सृजित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार अगले तीन साल तक सभी क्षेत्रों के कर्मचारी भविष्य निधि में नए कर्मचारियों का 12 प्रतिशत योगदान जारी रहेगा। इसके अलावा छोटे कारोबार की गैर निष्पादित परिसंपत्तियों से निपटने की जल्दी घोषणा करेगी। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :