स्वामी ओम को देख मैं भाग जाऊंगी: नीतिभा

बिग बॉस में अपनी जगह बनाने के लिए दिल्ली की एक कुड़ी ने गूगल इंडिया में अपनी जमी- जमाई नौकरी को छोड़ दिया और बिग बॉस के घर की मेहमान बन गईं, और अब जब घर से बाहर निकली हैं तो बस सीधे फ्लाइट लेकर अपनी मम्मी के पास चली जाना चाहती हैं। नीतिभा अपने एविक्शन पर भी उतनी ही सादगी से रुखसत लेकर गई हैं जितनी कि वो घर के अंदर भी ग्रेस के साथ रहती थीं। उनके एविक्शन पर 'वेबदुनिया' ने उनसे बातें की।
 
अपने आपको कितना बेहतर इंसान बनाकर निकली हैं बिग बॉस के घर से?
उस तरह से बात करें तो मैं कहूंगी कि ये 90 दिन तो सिर्फ दर्शकों के लिए हैं, जो दिन और रात में से केवल एक घंटे हर दिन हमें देख रहे थे। लेकिन हमारे लिए तो 90 दिन और 24 घंटे का गणित है। हमें तो लगा कि हम महीनों और सालों से बिग बॉस के घर के अंदर ही हैं। आप दुनिया से कटे हुए हैं तो समय नहीं कटता है और हर चीज धीरे-धीरे होती है, लेकिन इस समय में आप अपने बारे में बहुत सारी छोटी-छोटी चीजें जान लेते हैं। आपके पास फोन नहीं है। आपके पास लोग भी नहीं हैं, जो आपसे बातें करें और आपको समझाएं। तो आप फिर खुद सीखने लगते हैं अपनी गलतियों को समझकर। उसे दूर करने की कोशिश करते हैं। आप एक समझदार शख्स बनने लगते हैं, जो ये समझने लगते हैं कि जिंदगी में क्या करना चाहते हैं। आप आम जिंदगी में जितना सोचते हैं ना, घर के अंदर उससे ज्यादा सोचते हैं। 
 
आप पहले गूगल जैसी कंपनी में काम करती थीं जिसे आप बिग बॉस में आने की वजह से छोड़कर आईं। क्या आज आप खुश हैं?
मैं बहुत खुश हूं। अब मैं घर से 2-3 हफ्ते बाद निकल जाती तो सोचती कि क्या ये सफर मुझे महंगा तो नहीं पड़ गया? मैं इतनी जल्दी घर से बाहर हो गई हूं। लेकिन अब 90 दिनों के बाद मुझे कोई अफसोस नहीं है। 3 महीने घर में बिताए हैं और करोड़ों लोग इस शो को रोज देखते हैं तो जरूर कोई असर छोड़ा है मैंने लोगों पर, वही काफी है मेरे लिए।
 
आपको तो बिग बॉस ने अपने आपको एक एक्ट्रेस के तौर पर आगे लाने का मौका दे दिया है?
इस इंडस्ट्री में अपने आपको ठीक तरीके से संवारकर रखना होता है। आप दर्शकों की नजर के सामने होते हैं 24 घंटे। तो बिग बॉस ने मुझे अपने आपको इस इंडस्ट्री में रहने का मौका तो दिया है, इसमें कोई दोराय नहीं है।
 
आपने शुक्रवार के एपिसोड में रात को एक बजे मनवीर से कहा था कि अगर आप शो से चली गईं तो क्या होगा? फिर आप रात को बिग बॉस के दरवाजे को भी देखती हैं। क्या आपकी छठी इन्द्री कह रही थी कि ये एविक्शन होने वाला है? 
मुझे मेरे आभास पर बहुत विश्वास है। मेरी सिक्स्थ सेंस बहुत बार सही कहती है कि हालांकि घर में ये कभी-कभार गलत भी हुआ है, जैसे राहुलजी और मेरे बीच में जब एविक्शन होना था, तो राहुलजी चले गए और मैं रह गई। उस रात भी मैंने बिग बॉस के बोर्ड को देखा था, तो इस बार भी मुझे लग तो रहा था कि मैं जा सकती हूं लेकिन मुझे लोगों ने सेलिब्रिटी होने के बावजूद वोट दिए थे तो लगता था कि शायद रुक जाऊंगी मैं, लेकिन मैं हमेशा खुद को सबसे बुरी खबर के लिए तैयार रखती हूं कि कभी ऐसा कुछ हो भी जाए तो मैं तैयार रहूंगी।
 
आप इंडिया वाले टीम में थी तो आपने कभी सेलेब और इंडिया वालों के अंतर को महसूस किया है?
कोई अंतर तो नहीं था। मैं थी तो हमेशा इंडिया वाली। वैसे भी मेरे लिए ये अंतर कोई मायने नहीं रखता था, क्योंकि सारे ही सेलेब से मेरी अच्छी दोस्ती थी। मैं उनसे बात करती रहती थी। अपने अनुभव बताती रहती थीं। मेरे और बानी में कई चीजें कॉमन भी थीं लेकिन शायद मनु, मनवीर और लोकेश को लगी होगी ये गैप, क्योंकि ये लोग अलग तरीके से अपनी जिंदगी जीते आए हैं ना। उनको अगर ऐसा लगा भी होगा तो कोई ताज्जुब की बात नहीं है। आप उस तरीके के नहीं हैं, आप एक अलग बैकग्राउंड से आए हैं तो आपको सेलेब अलग लगेंगे भी ना। जब तक इंडिया वाले और सेलिब्रिटीज का कॉंन्सेप्ट था तो मैंने इंडिया वालों का साथ दिया है। जहां जरूरत थी वहां टास्क में अपना योगदान दिया और जैसे ही बिग बॉस ने इसे खत्म किया, वो रुल्स जला दिए। मैंने सोचा, चलो अब अपनी ताकत पर खेल खेलना होगा।
 
इन दिनों बानी और लोपा के झगड़े बहुत ही अलग स्तर पर पहुंच गए थे तो वहीं खड़ी भी थीं आप? क्या आप बताएंगी असल में हुआ क्या था?
एक तीसरे पक्ष के तौर पर मुझे लगा कि दोनों ही बहुत अपरिपक्व अंदाज में थे। दोनों को इतना इमोशनल होने की जरूरत नहीं थी। बानी को तो भी इतना नहीं कहना था और लोपा तो एक और लेवल पर चली गईं, जहां वो कह रही थी कि बोटॉक्स कराया है या लिप इंजेक्शन लगाते हो, तो वो ज्यादा पर्सनल हो गई थीं। फिर बानी ने तो और भी कुछ कर दिया। तो मुझे लगता है कि दोनों ने बहुत ही इमेच्योर होकर के हालात को देखा और ये दोनों की इमेज को सूट नहीं करता, क्योंकि एक तो 'मिस इंडिया' है। उसे ये सब शोभा नहीं देता और बानी तो इतने सालों से इस इंडस्ट्री में रही हैं और उन्हें इतना अनुभव है। तो दोनों ही अपनी बातों से परे हटकर कुछ सोचते तो अच्छा होता या दोनों ही ऐसे रिएक्ट न करते तो अच्छा होता। 
 
आपको टॉप पर पहुंचने वाला कौन दावेदार लगता है?
मनवीर तो पहुंच गए हैं। मुझे लगता है कि मनवीर, बानी और लोपा या मनु के बीच में कोई होगा। ये मजबूत दावेदार हैं। 
 
आप भी दिल्ली की हैं और भी दिल्ली और नोएडा के रहने वाले हैं। कभी ऐसा हुआ कि वो सामने आ गए तो क्या करेंगी आप? 
अगर मैं कभी टकरा गई या आमने-सामने पड़ गई तो मैं सीधा देखकर सीधे दौड़ लगाकर भाग जाऊंगी, क्योंकि वो ऐसे इंसान हैं जिन्हें सिर्फ नजरअंदाज ही किया जा सकता है और जिनको जितनी कम पब्लिसिटी मिले उतना अच्छा होगा, क्योंकि जितना उनसे बात करेंगे या उलझेंगे वो उतनी गंदगी फैलाएंगे। आपने उनको पहले सप्ताह से लेकर अभी घर से बाहर निकलने तक देखा होगा ही। उनको बस फुटेज और मीडिया अटेंशन चाहिए। 
 
अभी नया क्या करने के मूड में हैं? नया जॉब या दिल्ली में रहना या मुंबई में आ रही हैं?
अभी तो मैं दिल्ली वापस जा रही हूं, क्योंकि अभी तक मैं किसी घर वालों से या दोस्त नहीं मिली हूं। घर जाऊंगी, थोड़ा आराम करूंगी फिर फिनाले होगा। तो उसके बाद मैं अपनी किस्मत को मुंबई में आजमाने आने वाली हूं। जैसे ही कुछ करना शुरू करूंगी तो आप लोगों को बताऊंगी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :

रेस 3 : फिल्म समीक्षा

रेस 3 : फिल्म समीक्षा
सलमान खान जैसे स्टार को पाकर रेमो डिसूजा निश्चिंत हो गए कि अब कुछ करने की जरूरत नहीं है, ...

गिजेल ठकराल की ग्रीस के बीच पर हॉट तस्वीरें, एक नज़र तो

गिजेल ठकराल की ग्रीस के बीच पर हॉट तस्वीरें, एक नज़र तो डालिए
बिग बॉस सीज़न 9 की कंटेस्टेंट गिज़ेल ठकराल फिलहाल ग्रीस में छुट्टियां मना रही हैं और वहां ...

सनी लियोनी के पति ने ऐसी फोटो की पोस्ट कि मच गया बवाल

सनी लियोनी के पति ने ऐसी फोटो की पोस्ट कि मच गया बवाल
सनी लियोनी के पति डेनियल वेबर ने फादर्स डे पर एक फोटो पोस्ट की, जिसमें सनी, डेनियल और ...

सनी देओल की 'भैय्याजी सुपरहिट' की रिलीज पर छाए संकट के बादल

सनी देओल की 'भैय्याजी सुपरहिट' की रिलीज पर छाए संकट के बादल
सनी देओल की कुछ फिल्में ऐसी अटकी हैं कि रिलीज होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। 'मोहल्ला ...

कैटरीना कैफ किसिंग सीन के लिए थीं तैयार लेकिन इस हीरो ने कर ...

कैटरीना कैफ किसिंग सीन के लिए थीं तैयार लेकिन इस हीरो ने कर दिया इनकार
कैटरीना कैफ किसिंग सीन करने के लिए तैयार थीं, लेकिन इस हीरो ने चुम्बन सीन करने से इनकार ...

कंगना हटीं, अब जॉन को भी हटना होगा, अक्षय और देओल्स से ...

कंगना हटीं, अब जॉन को भी हटना होगा, अक्षय और देओल्स से मुकाबला कठिन
सभी जानते हैं कि 15 अगस्त को तीन फिल्में, गोल्ड, यमला पगला दीवाना फिर से और सत्यमेव जयते, ...

रणवीर सिंह 'सिम्बा' आगे बढ़ी, दिसम्बर में नहीं होगी रिलीज!

रणवीर सिंह 'सिम्बा' आगे बढ़ी, दिसम्बर में नहीं होगी रिलीज!
इस वर्ष दिसम्बर में कई बड़ी फिल्में रिलीज होंगी जिसमें अजय देवगन की टोटल धमाल, शाहरुख खान ...

सनी लियोनी अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर ने दी यह रिपोर्ट

सनी लियोनी अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर ने दी यह रिपोर्ट
21 जून को सनी लियोनी को उस समय पेट में तेज दर्द उठा जब वे स्प्लिट्सविला सीजन 11 की शूटिंग ...

कैसा रहा सलमान खान की रेस 3 का बॉक्स ऑफिस पर पहला सप्ताह?

कैसा रहा सलमान खान की रेस 3 का बॉक्स ऑफिस पर पहला सप्ताह?
कैसा रहा सलमान खान की रेस 3 का बॉक्स ऑफिस पर पहला सप्ताह? इस प्रश्न का जवाब है उम्मीद से ...

सलमान खान से शादी करना चाहती है ये 24 साल की एक्ट्रेस

सलमान खान से शादी करना चाहती है ये 24 साल की एक्ट्रेस
भले ही सलमान खान पचास पार हो गए हों, लेकिन कई लड़कियां जो उनसे उम्र में आधी या उससे भी कम ...