Widgets Magazine

गर्मियों में सेहत बनाएं लाजवाब सत्तू के लड्‍डू


 
 
पुराने जमाने में जो बात थी, वो अब कहां? एक जमाना था जब लोग काम पर जाने से पहले ही सुबह-सुबह घर में तैयार किए गए सत्तू का सेवन करके दिनभर कड़ी धूप का मुकाबला करने के लिए तैयार रहते थे। लेकिन आजकल जमाना बदल गया है, युवाओं की पसंद बदल गई है, उन्हें पौष्टिक सत्तू पसंद नहीं आता, बल्कि पसंद आता है कोल्ड्रिंक और ठंडा शर्बत। हम आपके लिए लेकर आए हैं सत्तू से बनाई गई लाजवाब मिठाई यानी सत्तू के लड्‍डू, जो युवाओं को भी जरूर पसंद आएगी..., तो फिर देर किस बात की तैयार कीजिए घर पर यह मिठाई और गर्मी में पाएं शीतलता।  
सामग्री :
250 ग्राम सत्तू का आटा (बाजार में तैयार मिलता है), 250 ग्राम शक्कर का बूरा, 100 ग्राम घी, 1 चम्मच पिसी इलायची, पाव कटोरी मेवे की कतरन।
 
विधि :
सबसे पहले घी को पिघाल लें। अब एक परात में सत्तू का आटा छान लें। उसमें घी, शक्कर का बूरा और पिसी इलायची डालें और मिश्रण को हाथ से एकसार कर लें।
 
अब इसमें मेवे की कतरन डालें और अपने स्वेच्छानुसार गोल-गोल लड्‍डू बना लें। गर्मियों के लिए खास तौर पर तैयार किए गए इन लड्‍डूओं को जब मन चाहे तब उपयोग में लाएं। 

 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine