सेंसेक्स 184 अंक फिसला

मुंबई| पुनः संशोधित बुधवार, 15 फ़रवरी 2017 (17:58 IST)
मुंबई। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स में 10 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक तथा मारुति सुजुकी के शेयरों में बिकवाली से बुधवार को का 184 अंक लुढ़ककर 28,155.56 अंक पर तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 68 अंक टूटकर 8,724.70 अंक पर आ गया। शेयर बाजार में गत दिवस मामूली गिरावट रही थी। 
टाटा मोटर्स के मंगलवार को जारी तिमाही परिणाम के अनुसार उसका मुनाफा 96.08 फीसदी घटकर मात्र 111.57 करोड़ रुपए रह गया। पिछले वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में उसने 2,941.10 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया था। इससे आज कंपनी के शेयर 10.32 फीसदी लुढ़क गए।
 
टाटा मोटर्स के दबाव बनाने से पूरे बाजार में निवेश धारणा कमजोर पड़ी जिससे एफएमसीजी को छोड़कर बीएसई के अन्य सभी 19 समूहों में गिरावट देखी गई। रियलिटी में सबसे ज्यादा साढ़े 3 फीसदी से अधिक गिरावट रही। इंडस्ट्रियल्स तथा ऑटो समूहों में भी 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई।
 
सेंसेक्स की कंपनियों में सन फार्मा के शेयर 4.25 प्रतिशत गिरे। टाटा स्टील तथा अदानी पोर्ट्स के शेयर भी 2 फीसदी से अधिक लुढ़के। एफएमसीजी कंपनियों में लिवाली से आईटीसी ने करीब 1 प्रतिशत का मुनाफा कमाया। सेंसेक्स की 30 में से 18 कंपनियां लाल निशान में रहीं।
 
अमेरिकी फेडरल रिजर्व की प्रमुख जेनेट एलेन के उस बयान से भी घरेलू बाजार पर दबाव बना है जिसमें उन्होंने कहा कि वहां अगले महीने होने वाली फेडरल रिजर्व की बैठक में ब्याज दरों में बढ़ोतरी की जा सकती है, क्योंकि ऐसा नहीं करने पर फेड अर्थव्यवस्था के वक्र से पीछे रह जाएगा। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :