जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट : ब्रिटेन से हार के बावजूद भारत फाइनल में

Last Updated: शुक्रवार, 12 अक्टूबर 2018 (18:57 IST)
जोहोर बाहरू। भारतीय जूनियर हॉकी टीम के हाथों शुक्रवार को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-3 से हारने के बावजूद 8वें के फाइनल में पहुंच गई।

को लगातार 4 मैच जीतने के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा। भारत के 5 मैचों से 12 अंक रहे और उसने 6 टीमों के टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान हासिल किया। ब्रिटेन की 5 मैचों में यह तीसरी जीत रही और उसने 10 अंकों के साथ फाइनल में जगह बनाई। भारत और ब्रिटेन का 13 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में मुकाबला होगा।
की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने मुकाबले में तेज शुरुआत की और 5वें ही मिनट में लगातार 2 हासिल किए। विष्णुकांत सिंह ने दूसरे पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को आगे किया लेकिन गत उपविजेता ब्रिटेन ने अगले ही मिनट में कैमरून गोल्डन के शानदार मैदानी गोल से बराबरी हासिल कर ली।
दूसरे क्वार्टर में भारत ने दबाव बनाए रखा। 1 पेनल्टी कॉर्नर चूकने के बाद शिवानंद लाकड़ा ने 20वें मिनट में ही दूसरे पेनल्टी कॉर्नर पर शानदार डिफ्लेक्शन से भारत को 2-1 से आगे कर दिया। तीसरा क्वार्टर पूरी तरह ब्रिटेन के नाम रहा और उसने भारतीय रक्षापंक्ति को लगातार दबाव में रखा।

भारतीय डिफेंडरों ने गलतियां कीं और ब्रिटेन को लगातार पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुए। ब्रिटेन ने 39वें मिनट में स्टुअर्ट रशमेरे के गोल से बराबरी हासिल कर ली। मैच के 51वें मिनट में कप्तान एडवर्ड वे ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागा और टीम को 3-2 से आगे कर दिया। ब्रिटेन ने इसी स्कोर पर मैच अपने नाम किया।


और भी पढ़ें :