पोलैंड बॉक्सिंग टूर्नामेंट : सरिता और मैरीकॉम सेमीफाइनल में, पदक पक्के

नई दिल्ली| पुनः संशोधित गुरुवार, 13 सितम्बर 2018 (15:36 IST)
नई दिल्ली। एल सरिता देवी ने पोलैंड के गिलवाइस में चल रही महिलाओं की 13वीं अंतरराष्ट्रीय सिलेसियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनाई और अंतिम-4 में सीधे प्रवेश करने वाली अनुभवी मुक्केबाज एमसी के साथ में भारत के लिए पदक पक्के किए।


पूर्व वर्ल्ड चैंपियन और एशियाई खेलों की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सरिता ने 60 किग्रा वर्ग के पहले दौर में कजाकिस्तान की ऐजान खोजाबेकोवा को हराने के बाद बुधवार रात चेक गणराज्य की एलेना चेकी को 5-0 से शिकस्त दी। सरिता ने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की ही करीना इब्रागिमोवा से भिड़ेंगी। पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन और ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मैरीकॉम ने अब तक रिंग में पैर रखे बिना ही 48 किग्रा लाइट फ्लाइवेट वर्ग में खिलाड़ियों के छोटे ड्रॉ के कारण सेमीफाइनल में जगह बना ली है।
भारत की पहली और एशियाई खेलों की एकमात्र गोल्ड मेडलिस्ट महिला बॉक्सर मैरीकॉम फिटनेस मुद्दों के कारण हाल में संपन्न एशियाई खेलों से बाहर रहने के बाद रिंग में वापसी कर रही हैं। अन्य भारतीयों में ऋतु ग्रेवाल ने रूस की स्वेतलाना रोजा के खिलाफ 4-1 की जीत से 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई जबकि लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) चेक गणराज्य की मार्टिना श्मोरानजोवा को हराकर अंतिम-4 में पहुंच गई हैं। (भाषा)


और भी पढ़ें :