गौतम गंभीर ने लगाई बिंदी और ओढ़ा दुपट्टा, जानिए क्या है वजह

पुनः संशोधित गुरुवार, 13 सितम्बर 2018 (16:25 IST)
नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज आजकल सोशल वर्क में काफी सक्रिय है। गंभीर देश से जुड़े समसामयिक मुद्दों पर भी सोशल मीडिया के जरिये बेवाक राय जाहिर करते हैं। बिना किसी लाग-लपेट के सीधे शब्‍दों में अपनी बात कहना गौतम की खासियत है।


गंभीर की कुछ ताजा तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। इन तस्वीरों में गंभीर माथे पर बिंदी लगाए व दुपट्टा ओढ़े हुए नजर आ रहे हैं। उनकी यह वेशभूषा देख कर हर किसी को हैरानी हो रही थी लेकिन जब लोगो के इस वेशभूषा के पीछे की उनकी मंशा के बारे में जब लोगों को पता चला तो उनकी हर किसी ने सराहना की।

दरअसल, गौतम समाज में उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्‍नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए उनके कार्यक्रम हिजड़ा हब्‍बा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। गंभीर जब यहां पहुंचे तो किन्नरों ने उन्हें उनकी तरह तैयार होने में सहायता की और फिर ये तस्वीरें चर्चा का विषय बन गईं।

गंभीर ने ऐसा किन्नर समाज के प्रति अपना समर्थन जताने के लिए किया था। जब उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया में आई, तो लोगो को हैरानी जरुर हुई, लेकिन जैसे ही लोगो को उनकी मंशा का पता चला तो हर किसी की नजर में उनका कद और बढ़ गया हैं।


और भी पढ़ें :