हॉकी कोच ने दी सरदार और रमनदीप के टीम से बाहर होने पर सफाई

पुनः संशोधित मंगलवार, 13 मार्च 2018 (21:04 IST)
बेंगलुरु। के मुख्य कोच ने कहा कि अनुभवी को कड़ी प्रतिस्पर्धा और को पिछले कुछ समय में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण राष्ट्रमंडल खेल के लिए टीम से बाहर किया गया।

मारिन ने टीम के ऐलान के बाद कहा, सरदार को सेंटर पोजिशन के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण टीम से बाहर किया गया। वहीं रमनदीप लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण जगह नहीं बना सके।’ कोच ने कहा, ‘को कप्तानी और चिंगलेनसना सिंह को उपकप्तानी सौंपी गई है। ये खिलाड़ी किसी भी पोजिशन पर खेल सकते हैं और इनमें गोल करने का दम है।’

उन्होंने स्वीकार किया कि विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हराना कड़ी चुनौती होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को जीतने के लिए अनुशासित प्रदर्शन करना होगा। मारिन ने कहा कि भारत को टूर्नामेंट में लय बनाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच पर फोकस करना होगा।

मनप्रीत से उम्मीदों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि वह नेतृत्व करने वाले समूह का हिस्सा है, जिसमें पूर्व कप्तान और गोलकीपर पी आर श्रीजेश भी शामिल है। मनप्रीत ने कहा कि भारत को एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने कहा, ‘हमें अपनी रणनीति पर ध्यान देना होगा और अनुशासित प्रदर्शन करना होगा।’ भारत के नए विश्लेषण कोच क्रिस सिरिएलो की तारीफ करते हुए मारिन ने कहा कि उनके आने से काफी फायदा हुआ है। उन्होंने कहा, ‘सबसे अहम क्रिस की सोच है। वह ऑस्ट्रेलियाई है और जीत की मानसिकता भरते हैं। हम उनसे बहुत कुछ सीख रहे हैं।’

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :