बीमार अमिताभ बच्चन के बारे में दिया जया ने नया अपडेशन

Last Updated: बुधवार, 14 मार्च 2018 (10:06 IST)
जोधपुर/ नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के महानायक 75 वर्षीय ने आज के जरिए अपनी सेहत की जांच के लिए चिकित्सकों के बुलाने के बारे में जानकारी दी तो उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं पैदा हो गईं, लेकिन उनकी पत्नी ने कहा कि वह अब ठीक हैं और उनकी पीठ एवं गर्दन में दर्द है। बच्चन के ब्लॉग लिखने के बाद मुंबई से चिकित्सकों का एक दल पहुंचा। फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ की शूटिंग के दौरान मंगलवार को उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई थी।

उन्होंने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, ‘मैं अपने डॉक्टरों की टीम को कल सुबह बुला रहा हूं ताकि वह मुझे खड़ा कर सकें....मैं आराम करूंगा और पूरी प्रक्रिया की सूचना देता रहूंगा।’ जया ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘अमित जी सही हैं। उनकी गर्दन और पीठ में दर्द है। फिल्मी परिधान बहुत भारी है इसलिए कुछ दर्द है। वैसे वह सही हैं।’

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बच्चन के‘ शीघ्र स्वस्थ होने’ की कामना की। उन्होंने कहा, ‘अमिताभ बच्चन जी के अस्वस्थ होने के बारे में सुनकर चिंतित हूं। अभी पता करने दीजिए कि हम किसी तरह की मदद कर सकते हैं। मैं आपके (बच्चन) शीध्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।’ वह जोधपुर में‘ ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ की शूटिंग कर रहे हैं। फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं।
सुबह करीब पांच बजे पोस्ट किए गए ब्लॉग ने 75 वर्षीय बच्चन की सेहत को लेकर सबको अटकलें लगाने पर विवश कर दिया है। ब्लॉग पोस्ट होने के बाद अभिनेता के होने की आशंका की खबर फैलते ही संवाददाता और अन्य लोग होटल के बाहर जमा हो गए। मीडिया के सवालों के बावजूद डॉक्टरों ने अमिताभ के स्वास्थ्य पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

बच्चन ने कहा, ‘एक नई सुबह की शुरूआत, कुछ लोग जीने के लिए काम करते हैं और मेहनत करते हैं। यह कठोर है, बिना मुश्किलों के कुछ हासिल नहीं होता, काफी संघर्ष, निराशा और दर्द होगा...तभी हम सभी की उम्मीदें पूरी होंगी...कभी होंगी और कभी नहीं... जब वे नहीं कहे तब हमें अपना बेहतर देने की आवश्यकता है।’

अमिताभ और जया बच्चन भले ही ये कहें कि चिंता करने वाली कोई बात नहीं है, इसके बावजूद देशभर से करोड़ों प्रशंसकों ने अपने अपने तरीके से उनके जल्दी स्वस्थ होने के लिए दुआएं करना शुरू कर दी है। देशवासियों को जब ये पता चला कि अमिताभ बीमार है तो वे चिंता में पड़ गए हैं और उनकी दीर्घायु के लिए प्रार्थना करने में जुट गए।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :