साइना नेहवाल अगले दौर में, सौरभ वर्मा 'चीन ओपन' से बाहर

पुनः संशोधित बुधवार, 15 नवंबर 2017 (19:10 IST)
फुजोउ। भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अमेरिका की बेइवान झैंग के खिलाफ सीधे गेम में जीत के साथ चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। पुरुष एकल के पहले दौर में हालांकि सौरभ वर्मा को फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा।
पीवी सिंधू को हराकर हाल में राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली साइना को पहले दौर में झांग को 30 मिनट में 21-12, 21-13 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। साइना को अगले दौर में पांचवीं वरीय अकाने यामागुची से भिड़ना है, जिन्होंने चीन की शियाओशिन चेन को 21-12, 21-14 से हराया।

साइना ने जापान की यामागुची के खिलाफ सिर्फ एक मैच जीता है, जबकि तीन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पिछले तीन मुकाबलों में यामागुची ने जीत दर्ज की है। पुरुष एकल के पहले दौर में हालांकि सौरभ वर्मा को फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज के खिलाफ 14-21, 21-15, 11-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी भी पहले दौर की बाधा को पार करने में विफल रही। इस भारतीय जोड़ी को चेंग ल्यू और नान झैंग की की चीन की जोड़ी के हाथों 13-21, 13-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। दूसरी वरीय पीवी सिंधू और एचएस प्रणय भी बुधवार को कोर्ट पर उतरेंगे। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :