चांदीमल बोले, चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे मैथ्‍यूज

पुनः संशोधित बुधवार, 15 नवंबर 2017 (21:11 IST)
कोलकाता। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने बुधवार को पुष्टि की कि सीनियर बल्लेबाज भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।

चांदीमल ने ईडन गार्डन्स पर होने वाले पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कहा, एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में उनकी मौजूदगी से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है। वे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। वे काफी अनुभवी हैं और हम इसका अधिक से अधिक फायदा उठाना चाहेंगे।

मैथ्यूज ने अगस्त 2015 से टेस्ट मैचों में शतक नहीं लगाया है। इस बीच उन्होंने 32 पारियों में 28.65 की औसत से 917 रन बनाए। उनका ओवरऑल औसत 52.06 से गिरकर 44.93 पहुंच गया। संयोग से उन्होंने अपना आखिरी शतक भारत के खिलाफ ही कोलंबा में लगाया था। तब उन्होंने 102 रन की पारी खेली थी।

चांदीमल ने कहा, हम उनके अनुभव का फायदा उठाना चाहते हैं। उन्होंने 2013-14 में अविश्वसनीय प्रदर्शन किया था। उम्मीद है कि वे अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे। पिंडली की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेल पाने वाले मैथ्यूज की टीम में वापसी हुई है, लेकिन केवल बल्लेबाज के रूप में।

चांदीमल ने कहा, हमें एक गेंदबाज के रूप में मैथ्यूज की कमी खलेगी, क्योंकि इससे टीम में वास्तव में संतुलन पैदा होता है। दुर्भाग्य से चोट के कारण वे टेस्ट मैचों में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। श्रीलंका 2009 के बाद भारत में पहला टेस्ट मैच खेल रहा है और उसकी निगाह भारतीय सरजमीं पर पहली टेस्ट जीत दर्ज करने पर भी लगी है। उसने भारत में दस मैच गंवाए हैं जबकि सात टेस्ट मैच ड्रॉकराए हैं। ईडन गार्डन्स की पिच पर घास है और चांदीमल को उम्मीद है कि उनके बल्लेबाज और गेंदबाज इसका सर्वश्रेष्ठ उपयोग करेंगे।

उन्होंने कहा, यहां अपनी अंतिम श्रृंखला में हमने तेज गेंदबाजों के खिलाफ वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। हम घसियाली और उछाल लेने वाली पिचों पर खेलने को लेकर आश्वस्त हैं। हम इस तरह की परिस्थितियों में खेलने की क्षमता रखते हैं।

उन्होंने कहा, हमें शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की जरूरत है और फिर हम उसे आगे बरकरार रख सकते हैं। भारत ने श्रीलंका को इसी साल सभी प्रारूपों में हराकर 9-0 से क्लीन स्वीप किया था और चांदीमल ने कहा कि उससे उनकी टीम ने कड़ा सबक लिया है।

उन्होंने कहा, उन्होंने बेजोड़ प्रदर्शन किया। उन्होंने मैदान के अंदर और बाहर काफी कड़ी मेहनत की। हर प्रारूप में एक टीम के रूप में वे वास्तव में बहुत अच्छे हैं। उनकी टीम वास्तव में संतुलित नजर आती है। हम सभी जानते हैं कि अभी भारत टेस्ट मैचों में नंबर एक टीम है।

उन्होंने कहा, पिछले दो वर्षों में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। वह कड़ी श्रृंखला थी और एक टीम के रूप में हमने उससे कड़ा सबक लिया। श्रीलंका ने इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया। चांदीमल ने कहा, हमें पिछली श्रृंखला के सकारात्मक पहलुओं पर गौर करने की जरूरत है। पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद हमारा मनोबल बढ़ा है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :