आठवीं बार सैफ फुटबॉल खिताब जीतने उतरेगा भारत

Last Updated: शुक्रवार, 14 सितम्बर 2018 (19:38 IST)
ढाका। शनिवार को मालदीव के खिलाफ होने वाले खिताबी मुकाबले में 8वीं बार सैफ सुजुकी कप जीतने के इरादे से उतरेगी। भारत ने अब तक 7 बार का खिताब जीता है और वह टूर्नामेंट के 11 संस्करणों में 10 बार फाइनल में पहुंची है।

भारत का इससे पहले 3 बार 1997, 2008 और 2009 में सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में मुकाबला हुआ है और उसने 2 बार जीत हासिल की है। फाइनल की पूर्व संध्या पर ने कहा कि वे मालदीव का सम्मान करते हैं लेकिन भारतीय टीम किसी से डरती नहीं है।
कोंस्टेनटाइन ने कहा कि हालांकि हमने ग्रुप चरण में मालदीव को हराया था लेकिन नेपाल के खिलाफ मालदीव के प्रदर्शन को देखते हुए हम उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकते हैं। उन्होंने जवाबी हमलों में गोल किए हैं और उनके अंतिम 2 गोल 15 मिनटों के अंदर हुए थे।


कोच ने कहा कि हमें यह ध्यान रखना होगा कि उनके 3 मुख्य खिलाड़ी हमारे खिलाफ नहीं खेले थे। हम उन्हें पूरा सम्मान देंगे लेकिन हम खिताब जीतने के लिए खेलेंगे। कप्तान सुभाशीष बोस ने भी विश्वास जताया कि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी और खिताब बरकरार रखेगी।

इस मैच में लाललियानजुआला छांगटे नहीं खेल पाएंगे, जो पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में बाहर किए गए थे। कोंस्टेनटाइन को लगता है कि इस मैच में उनकी कमी खलेगी लेकिन बाकी खिलाड़ी अपना बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से होगा और इसका प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर किया जाएगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :