एमजंक्शन ने स्पोर्टी सॉल्यूशंस से मिलाया हाथ

Last Updated: शुक्रवार, 14 सितम्बर 2018 (19:48 IST)
नई दिल्ली। भारत की अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनी ने खेल व्यवसाय की अग्रणी कंपनी से हाथ मिलाया है और उनका उद्देश्य वैश्विक और राष्ट्रीय खेल महासंघों, खेल मीडिया अधिकारों तथा व्यावसायिक संपदा के लिए डिजिटल सहायता उपलब्ध कराना है।

एमजंक्शन ने इस वर्ष के शुरू में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए सफल ई-नीलामी के साथ एक नया मील का पत्थर स्थापित किया था। इस के साथ एमजंक्शन और स्पोर्टी सॉल्यूशंस वैश्विक खेल बाजार में प्रौद्योगिकी लाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

स्पोर्टी सॉल्यूशंस के सीईओ आशीष चड्ढा ने इस करार पर कहा कि यह खेल समुदाय के लिए सबसे अच्छी खबर है। खिलाड़ियों, खेल संघों, प्रशासकों से लेकर खेल व्यवसाय में कार्यरत कॉर्पोरेट सभी के लिए यह एक शानदार खबर है। इसके जरिए हम वैश्विक खेलों की अर्थव्यवस्था में पारदर्शिता ला सकेंगे। खेलों ने पिछले कुछ वर्षों में लंबी छलांग लगाई है और इसमें तकनीक तथा डिजिटल का इस्तेमाल बढ़ गया है।
चड्ढा ने साथ ही कहा कि खेलों का व्यावसायिक पहलू हालांकि अभी तक तकनीक के साथ पूरा तालमेल नहीं बैठा पाया है। हम इस करार के बाद इस कमी को पूरा करने की कोशिश करेंगे। यह एक सतत प्रक्रिया रहेगी। हमारा संयुक्त उद्यम खेल जगत में तकनीक के ज्यादा इस्तेमाल को लाने का काम करेगा।

एमजंक्शन के सीईओ विनय वर्मा ने कहा कि हम अपने लंबे अनुभव का इस्तेमाल दुनियाभर के खेल महासंघों के लिए पारदर्शी और समानता वाली ई-नीलामी लाने के लिए करेंगे। मुझे विश्वास है कि इस करार से हम खेल जगत को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। (वार्ता)


और भी पढ़ें :