रामनाथन दूसरे राउंड में, क्वालीफायर ओजेदा की सनसनीखेज जीत

Last Updated: मंगलवार, 2 जनवरी 2018 (17:18 IST)
- पुणे से अभिजीत देशमुख

पुणे। भारत के उभरते हुए टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने अपने टाटा ओपन प्रतियोगिता में शानदार
शुरुआत की। रामनाथन ने विश्व के 106वें स्थान के खिलाड़ी स्पेन के रॉबर्टो बेना को शिकस्त दी। यही नहीं, स्पेन के क्वालिफायर रिकार्डो ओजेदा ने भी टूर्नामेंट का सनसनीखेज उलटफेर करके दर्शकों को चौंका दिया।

रॉबर्टो बेना के खिलाफ रामनाथन पूरे मैच के दौरान कभी भी असहज दिखाई नहीं दिए। रामनाथन पुणे के
स्थानीय नायक हैं और उन्होंने बालवाड़ी स्टेडियम में कई चुनौतीपूर्ण अंक बटोरे हैं और काफी बार विजेता भी बनकर उभरे हैं।

रामनाथन को पुणे में 'रामा' नाम से पुकारा जाता है। सोमवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ...रामा ने जब भी
रॉबर्टो बेना खिलाफ अंक हासिल किया, पूरे स्टेडियम में उनके नाम की गूंज सुनाई दी।

रॉबर्टो बेना और रामनाथन के बीच खेले गए मुकाबले का पहला सेट टाईब्रेकर में चला गया। रामा ने अपनी
सर्विस को अहम मौके पर शानदार तरीके से इस्तेमाल करते हुए 'ऐस' बनाकर पहला सेट 7-6 से अपने पक्ष में करके भारतीय दर्शकों को रोमांचित कर डाला। पहले सेट में रामा ने 5 ऐस मारे।

दूसरे सेट में रामा ने बेना की 2 बार सर्विस ब्रेक की। मैच के अपने आठवीं ऐस के साथ राम ने बेना को सीधे सेट में 100 मिनट से कम समय में हरा दिया। दूसरे दौर में रामा को अब काफी मुश्किल का सामना करना होगा क्योंकि बुधवार को उनका मुकाबला विश्व नंबर 6 खिलाड़ी मारिन चिलीच का सामना करना होगा।

स्पेन के क्वालिफायर रिकार्डो ओजेदा ने टाटा ओपन का सबसे बड़ा उलटफेर किया। रिकार्डो ने सीधे सेटों में शीर्ष खिलाड़ी चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले को हरा दिया। मैच की शुरुआत से ही ओजादा खेल पर हावी थे और उन्होंने वेस्ले की पहली सर्विस ही ब्रेक कर दी।

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा वैसे-वैसे ओजेदा का आत्मविश्वास भी बढ़ता गया और जल्द ही उन्होंने वेस्ली की सर्विस दूसरी बार सर्विस ब्रेक करने में सफलता पा ली। ओजेदा ने 38 मिनट से कम समय में पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया।

वेस्ले ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की, लेकिन ओजेदा ने टाईब्रेकर और मैच 6-3, 7-6 से जीत लिया और दूसरे दौर में अपना स्थान निश्चित बनाया। सोमवार का दिन दिन फ्रेंच खिलाड़ियों के लिए अच्छा रहा। गिल्स साइमन और पियरे हर्बर्ट ने भी दूसरे दौर मे अपनी जगह बनाई।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :