जोकोविच कतर ओपन से हटे, मेलबर्न में खेलना संदिग्ध

पुनः संशोधित शनिवार, 30 दिसंबर 2017 (17:11 IST)
दोहा। नंबर एक और सर्बिया के नोवाक जोकोविच कोहनी की चोट के कारण अगले सप्ताह होने वाले टेनिस टूर्नामेंट से हट गए और अब उनका ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।





12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन जोकोविच कोहनी की चोट के कारण दूसरी बार टूर्नामेंट से हटे हैं। सर्बियाई खिलाड़ी को टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता मिली थी लेकिन अब वह चोट के कारण अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाएंगे। जोकोविच ने गत वर्ष ब्रिटेन के एंडी मरे को हराकर यहां खिताब जीता था।





जोकोविच को रोबर्टा बतिस्ता अगुट के खिलाफ अपने नए सत्र की शुरुआत करनी थी। लेकिन उनकी मेडिकल टीम ने उन्हें टूर्नामेंट से हट जाने की सलाह दी जिसके बाद सर्बियाई खिलाड़ी अब इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा, दुर्भाग्यवश, कल के बाद से चोट में कोई सुधार नहीं हुआ है। मैं अब भी दर्द महसूस कर रहा हूं, इसलिए मैं दोहा में नहीं खेल पाऊंगा।






कतर ओपन को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले का अभ्यास टूर्नामेंट माना जा रहा है और अगर जाकोविच अगले एक या दो सप्ताह में चोट से नहीं उबर पाते हैं तो वे साल के पहले ग्रैंड स्लैम ओपन में मुश्किनल ही हिस्सा ले पाएंगे। ऑस्ट्रेलियन ओपन 15 जनवरी से मेलबर्न में शुरु होगी।





पूर्व नंबर एक जोकोविच ने कहा, मैं केवल 100 प्रतिशत फिट रहने पर ही खेलूंगा। मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द से जल्द चोट से उबर जाऊंगा। मेरी बातों को समझने और धैर्य रखने के लिए मैं अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :