मध्यप्रदेश की खुशी, हिमानी राष्ट्रीय रैंकिंग टे.टे. के मुख्य दौर में

पुनः संशोधित सोमवार, 19 जून 2017 (21:06 IST)
इंदौर। म.प्र. टेबल टेनिस संगठन के तत्वावधान में इलेवन स्पोट्‌र्स द्वारा प्रायोजित सेंट्रल इंडिया राष्ट्रीय रैंकिंग टेबल टेनिस स्पर्धा 2017 में पुरुष एवं महिला वर्ग में योग्यता दौर के आरंभिक मुकाबलें में आरंभ हुए। मध्यप्रदेश की खुशी जैन एवं हिमानी चतुर्वेदी ने महिला वर्ग के योग्यता दौर के अपने मुकाबले जीतकर मुख् दौर में प्रवेश कर लिया।

मध्यप्रदेश की अनुशा कुटुंबले तमिलनाडु की हर्षावर्धिनी से 2-3 से परास्त होकर योग्यता दौर से बाहर हो गईं। ग्रुप योग्यता दौर के अन्य आरंभिक मुकाबलों में ग्रुप एक में पी.एस.पीबी रिथ रिशा ने एम.निकिता (ई.एस.आई.सी.) को 3-0 से, ग्रुप दो में दिव्या देशपाण्डे (पी.एस.पीबी.) ने विभुती भारद्वाज (चंडीगढ़) को 3-0 से, गारगी गोस्वमी (असम) ने तापसी सरकार (बंगाल) को 3-2 से हराया।

ग्रुप तीन से अहिका मुखर्जी (टी.एफ.आई.) ने बी. कोषा (गुजरात) को 3-0 से, ग्रुप चार में निखत बानू (तेलंगाना) ने एस.डे. (त्रिपुरा) को 3-1 से, ग्रुप पांच में पॉलोमी दास (पं बंगाल) ने श्रुती अम्ररूते (महाराष्ट्र) को 3-2 से, ग्रुप छः में श्रेया देशपांडे (महाराष्ट्र) ने के. मेघना (ई.एस.आई.सी.) को 3-1 से पराजित किया।

ग्रुप सात में श्रेया घोष (आर.एस.पीबी) ने आकांक्षा सिंह (राजस्थान) को 3-0 से, ग्रुप नौ प्रियंका पारीख (राजस्थान) ने बी. सुष्मिता
(कर्नाटक) को 3-2 से परास्त किया। वहीं अर्चना कामथ (पी.एस.पीबी.), त्रिशा पॉल (हरियाणा), आनंदिता चक्रवर्ती (आर.एस.पीबी), हर्षावर्धिनी (तमिलनाडु), सृष्टि हेलनगड़ी (महाराष्ट्र), तनुश्री दास गुप्ता (मेघालय) ने अपने-अपने आरंभिक ग्रुप मुकाबले जीत लिए। पुरुष वर्ग के योग्यता दौर के आरंभिक मुकाबले खेले जा रहे है।
स्पर्धा का औपचारिक शुभारंभ : इससे पूर्व रविवार को स्पर्धा का औपचारिक शुभारंभ डेली कॉलेज के प्राचार्य नीरज बढ़ोतिया के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता मद्मश्री अभय छजलानी ने की। विशेष अतिथि थे भारतीय टेबल टेनिस टीम के प्रशिक्षक मेसिमो कोस्टेनटिनी। इस अवसर पर मप्र टेबल टेनस संगठन के चेयरमैन ओम सोनी, कॉम्पीटिशन मैनेजर एम.गणेशन, मप्र टेबल संगठन के अ‍ध्यक्ष नरेंद्र कौशिक, स्पर्धा निदेशक जयेश आचार्य, श्रीमती रिंकू आचार्य, संगठन सचिव शरद गोयल, रजत शर्मा मौजूद थे।
अतिथियों का स्वागत आरसी मौर्य, गौरव पटेल, वाय एस चौहान, अमित कोटिया, धरम बंजारा, गुरदीप सिंह, शिरिष भागवत ने किया। समारोह में मध्यप्रदेश की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अनुषा कुटुम्बले को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन नीलेश वेद ने किया तथा आभार प्रमोद गंगराड़े ने माना।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :