राष्ट्रीय मुक्केबाजी के फाइनल में शशि का सामना सोनिया से

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 जनवरी 2018 (23:18 IST)
रोहतक। हाल ही में आयोजित विश्व युवा में स्वर्ण पदक जीतने वाली शशि चोपड़ा ने राजीव गांधी स्टेडियम परिसर में स्थित राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी में दूसरी एलीट राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। फेदरवेट के फाइनल में शशि का सामना एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली से होगा।












शशि को फाइनल में जगह बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। उनका सामना आंध्रप्रदेश की सोनिया से था। सोनिया ने शशि के खिलाफ भिड़ंत की पूरी तैयारी की थी और अपनी ऊंचाई का फायदा उठाते हुए कुछ शानदार जैब्स और हुक लगाए, लेकिन शशि ने खुद को इनसे बचाए रखा। सोनिया ने शशि के विजय क्रम को खत्म करने की पूरी तैयारी कर ली थी। हालांकि शशि ने अपने दिमाग में स्वर्ण पदक को बनाए रखा और संयमित रहकर अपना संघर्ष शुरू किया। पहले राउंड में सोनिया से एक लिहाज से मात खाने के बाद उन्होंने वापसी की और तीन राउंड का मुकाबला 3-2 से जीता।











फ्लाइटवेट में तेलंगाना की निखत जरीन ने जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश की लेकिन हरियाणा की रितु ने उन्हें एकतरफा अंदाज में 4-1 से हराया। इसी तरह चार बार की राष्ट्रीय चैम्पियन और 2014 विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सरजू बाला ने मीनाक्षी पर जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई। सरजू बाला ने मीनाक्षी को 4-1 से हराया।









हैवीवेट में एशियन चैम्पियनशिप में तीन बार की पदक विजेता कविता चहल ने जीत हासिल करते हुए 2017 एशियन चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता सीमा पूनिया के साथ फाइनल भिड़ंत तय की। एल. सरिता देवी भी जीत हासिल करते हुए स्वर्ण की दौड़ में बनी हुई हैं। सरिता को फाइनल में आरएसपीबी की पवित्रा से भिड़ना है।











लाइट फ्लाइटवेट में हरियाणा की मोनिका ने मणिपुर की बीना देवी को 5-0 से हराया जबकि आरएसपीबी की राजेश नरवाल ने उप्र की वर्षा चौधरी को 5-0 से हराया। फ्लाइवेट में सरजू के अलावा रितु ने जीत हासिल करते हुए फाइनल तक का रास्ता तय किया। बैंटमवेट में हरियाणा की मनीषा ने पंजाब की शाविंदर कौर सिंधू को 3-2 से हराया, जबकि एआईपी की मीना ने असम की जमुना बोरो को 5-0 से हराया। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :