प्रो रेसलिंग : यूपी दंगल ने पंजाब रॉयल्स को 4-3 से हराया

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 जनवरी 2018 (23:33 IST)
नई दिल्ली। ने अपने पहलवानों के शानदार तालमेल से गत चैंपियन को प्रो रेसलिंग लीग में गुरुवार को एक रोमांचक मुकाबले में सीरीफोर्ट स्टेडियम में 4-3 से हरा दिया।












यूपी ने इस तरह प्रो रेसलिंग लीग में विजयी शुरुआत की। दोनों टीमों के बीच छह मैच तक मुकाबला 3-3 से बराबरी पर था, लेकिन नितिन ने 57 किग्रा भार वर्ग में उत्कर्ष काले को रोमांचक मैच में 8-7 से हराकर यूपी दंगल को मुकाबले में 4-3 से रोमांचक जीत दिला दी।











मुकाबले के पहले बाउट में पंजाब रॉयल्स के जितेंदर और यूपी दंगल के स्टार पहलवान अब्दुराखमोनोव बेकजोद के बीच एक तरफ खेल देखने को मिला। 74 किलोग्राम भार वर्ग के इस मुकाबले में बेकजोद ने चित-पट के आधार पर आसान जीत हासिल करके यूपी को शुरुआती बढ़त दिलाई।












दूसरे मुकाबले में यूपी टीम की दंगल गर्ल गीता फोगट और ग्रिगोर्जेवा एनास्तसिजा के बीच 62 किलोग्राम में हुआ। शुरुआत से ही इस बाउट में गीता ग्रिगोर्जेवा एनास्तसिजा के खिलाफ जूझती नजर आईं। हाफ टाइम तक 10-2 से गीता पर बढ़त बनाने वाली एनास्तसिजा ने फुल टाइम तक 14-2 से शिकस्त देकर पंजाब को मुकाबले में बराबरी पर ला दिया।










तीसरा मुकाबला 92 किलोग्राम भार वर्ग में पंजाब के मौसम खत्री और यूपी के विक्की के बीच हुआ। शुरुआत में ही बढ़त बनाने वाले मौसम हाफ टाइम तक विक्की से 4-0 से आगे रहे लेकिन दूसरे हाफ में मौसम की इंजरी ने पंजाब को मुश्किल में डाल दिया।

तीन मिनट और 32 सेकंड के खेल में लगातार विक्की पर बढ़त बनाने वाले मौसम को इंजरी की वजह से इस मुकाबले में अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले को रोके जाने के समय मौसम 4-2 से आगे चल रहे थे। मौसम की इंजरी इतनी गंभीर थी कि उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा।






चौथे मुकाबले में यूपी की आईकन स्टार विनेश फोगट ने 50 किलोग्राम भार वर्ग में पंजाब की निर्मला देवी को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 16-0 से हराकर बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही यूपी ने 3-1 की बढ़त मुकाबले में बना ली।








पांचवें बाउट में पंजाब के गेनो पेत्राश्विल ने 125 किग्रा में यूपी के जलालुद्दीन मेगोमेदोव को रोमांचक मुकाबले में 4-3 से हराकर पंजाब का स्कोर 3-2 कर दिया। इसके बाद छठे मुकाबले में पंजाब की कौम्बा सेलेने फेंटा लारौकी ने यूपी की सेनट नेमेत को 4-0 से शिकस्त देकर पंजाब को मुकाबले में 3-3 से बराबरी पर ला दिया।








मैच के सातवें और आखिरी मुकाबले में नितिन ने पंजाब के उत्कर्ष काले को रोमांचक मैच में 8-7 से हराकर यूपी दंगल को प्रो रेसलिंग लीग के तीसरे सत्र के पहले ही मैच में 4-3 से जीत दिला दी। इससे पहले टॉस की प्रक्रिया हुई जिसमें यूपी की आईकन स्टार विनेश फोगट ने जीत हासिल की और उन्होंने पंजाब की वानेसा कालाद्जिंस्काया को ब्लॉक किया। वहीं पंजाब ने बेकबुलातोव इलियास को ब्लॉक करने का फैसला किया। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :