अमेरिकी ओपन फाइनल में गहमागहमी का ओसाका को खेद नहीं

योकोहामा| पुनः संशोधित गुरुवार, 13 सितम्बर 2018 (11:49 IST)
योकोहामा। जापान की नाओमी ओसाका ने अमेरिकी ओपन में एतिहासिक जीत के बाद की आलोचना करने से इनकार किया जबकि फाइनल में उनकी जीत पर चेयर अंपायर से इस अमेरिकी खिलाड़ी की बहस हावी रही थी।

20 साल की ओसाका पिछले सप्ताहांत न्यूयॉर्क में फाइनल में अपनी आदर्श को 6-2, 6-4 से हराकर ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बनी थी। जापान की महान खिलाड़ी किमिको डेट ने कहा था कि वह निराश थी कि ओसाका जीत दर्ज करने के बाद रोने लगी और अपने गैरवपूर्ण क्षण को सहेज नहीं पाई।
लेकिन गुरुवार को जापान लौटने के बाद ओसाका ने कहा कि उनके मन में सेरेना को प्रति कोई नाराजगी नहीं है। नवीनतम विश्व रैंकिंग में 19वें से सातवें स्थान पर पहुंची ओसाका ने कहा कि मैं दुखी नहीं हूं क्योंकि मुझे इतना भी नहीं पता कि मुझे कैसा महसूस करना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैंने दुखी महसूस करने के बारे में सोचा भी है क्योंकि मेरे पास किसी अन्य ग्रैंडस्लैम फाइनल में खेलने का अनुभव ही नहीं है। मैंने सिर्फ सोचा कि मुझे कोई खेद नहीं होना चाहिए। कुल मिलाकर मैं काफी खुश हूं और मुझे पता है कि मैंने काफी कुछ हासिल किया है। (भाषा)


और भी पढ़ें :