IPL : कैलिस और कैटिच का KKR से 9 वर्ष पुराना रिश्ता खत्म

Last Updated: रविवार, 14 जुलाई 2019 (17:03 IST)
कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 2 बार की विजेता टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के कोच और सहायक कोच अपने पदों से हट गए हैं।
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर कैलिस से काफी लंबे समय से जुड़े थे। वे इस टीम से खिलाड़ी के तौर पर जुड़े थे इसके बाद उन्हें ट्रेवर बेलिस की जगह अक्टूबर 2015 में टीम का कोच बनाया गया था जबकि कैटिच को सहायक कोच नियुक्त किया गया था। केकेआर के कोच के पद से हटने के बाद कैलिस का टीम के साथ 9 वर्ष पुराना रिश्ता अब खत्म हो गया है।
कैलिस के कोच रहते केकेआर 3 बार टूर्नामेंट के तक पहुंचा लेकिन खिताब जीतने में नाकाम रहा था। कोच कैलिस और सहायक कोच कैटिच के नेतृत्व में टीम ने 61 मैचों में से 32 मुकाबले जीते और टीम की जीत का औसत 50 फीसदी से भी अधिक रहा। हालांकि केकेआर 2014 के बाद से अभी तक का कप जीतने में नाकाम रहा है।
केकेआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने हालांकि कहा है कि कैलिस टीम के साथ जुड़े रहेंगे। मैसूर ने कहा कि कैलिस केकेआर के महत्वपूर्ण सदस्य हैं और हमेशा रहेंगे। हम कैलिस की जिम्मेदारी बदल रहे हैं और केकेआर को ग्लोबल ब्रांड बनाने के अपने मकसद को पूरा करने के लिए हमें कैलिस के साथ की जरूरत है।

कैलिस ने भी बयान जारी कर कहा कि केकेआर के साथ 9 वर्षों का लंबा सफर तय किया। पहले खिलाड़ी के तौर पर फिर मेंटर और अंत में मुख्य कोच की भूमिका निभाई लेकिन अब नए अवसर का वक्त है। मैं टीम के मालिक, मैनेजमेंट और खिलाड़ियों को इसके लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।
कैलिस और कैटिच के पद से हटने के बाद केकेआर ने अभी नए कोच और सहायक कोच के नाम का ऐलान नहीं किया है। उल्लेखनीय है कि केकेआर ने वर्ष 2012 और 2014 में कप्तान गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब जीता था।

 
-->

और भी पढ़ें :