Widgets Magazine

यूरोप दौरे पर भारत की लगातार दूसरी हार, बेल्जियम ने दी मात

पुनः संशोधित शुक्रवार, 11 अगस्त 2017 (12:20 IST)

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम 1 गोल से बढ़त बनाने के बाद चूक गई और मौजूदा यूरोप दौरे पर बूम में ने उसे लगातार दूसरे मैच में हराते हुए 3-1 से जीत दर्ज की।
 
बेल्जियम ने 1 गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरा मुकाबला जीता। इससे पहले बुधवार को शुरुआती मैच बेल्जियम ने 1 गोल से जीता था। ने इस दौरे पर युवा टीम उतारी है और सीनियर राष्ट्रीय टीम में 6 खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका दिया है। भारत ने शुरुआत अच्छी की और चौथे ही मिनट में अरमान कुरैशी ने शानदार गोल किया।
 
भारत की यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और 5 मिनट बाद बेल्जियम ने बराबरी की। उसके लिए अमौरी कायस्टर्स ने 9वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा। लोइक लायपाएर्ट ने 21वें मिनट में शानदार ड्रैग फ्लिक पर दूसरा गोल किया। हॉफटाइम से ठीक पहले बेल्जियम ने विक्टर वेगनेज के गोल के दम पर 3-1 की बढ़त बना ली।
 
तीसरे और चौथे क्वार्टर में मुकाबला बराबरी का रहा। भारत ने गोल करने के कई मौके बनाए लेकिन बेल्जियम का डिफेंस काफी मजबूत था। अब भारतीय टीम नीदरलैंड्स के वालविज्क में 13 और 14 अगस्त को मेजबान के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद 16 अगस्त को एम्सटेलवीन में ऑस्ट्रिया से 1 मैच खेलना है। (भाषा)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine