आईएचएफ ट्रॉफी टूर्नामेंट में भाग लेने भारतीय टीम रवाना

Last Updated: शनिवार, 3 नवंबर 2018 (21:31 IST)
लखनऊ। के में 5 नवंबर से खेली जाने वाली आईएचएफ ट्रॉफी कॉन्टिनेंटल फेज-एशिया-2018 चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए भारतीय अंडर-20 और अंडर-18 टीमें शनिवार रात यहां से रवाना हो गईं।

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के ने बताया कि भारत की यूथ (अंडर-20) बालक हैंडबॉल टीम बैंकॉक (थाईलैंड) में होने वाली आईएचएफ ट्रॉफी कॉन्टिनेंटल फेज-एशिया-2018 चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो गई। इस चैंपियनशिप के लिए टीम का कप्तान दिल्ली के नवीन को बनाया गया है।
पांडेय ने बताया कि एशिया में हैंडबॉल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एशियन हैंडबॉल फेडरेशन इस बार जूनियर अंडर-18 आयु वर्ग की स्पर्धा भी करा रहा है। इस टीम के कप्तान दिनेश बनाए गए हैं। टूर्नामेंट बैंकॉक (थाईलैंड) में इसी 5 से 9 नवंबर तक आयोजित होगी। भारत की अंडर-20 टीम इस चैंपियनशिप के गत वर्ष सुफानकुट्टी (थाईलैंड) में हुए संस्करण में विजेता रही थी।

चैंपियनशिप के लिए भारत की दोनों वर्गों की टीम का चयन नेशनल हैंडबॉल चैंपियनशिप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। टीम की घोषणा शनिवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में की गई और टीम की रवानगी के अवसर पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम में एक समारोह आयोजित किया गया। (वार्ता)


और भी पढ़ें :