आईएसएल में बेदिया के शानदार गोल ने गोवा को अंक तालिका में पहला स्थान दिलाया

पुनः संशोधित शुक्रवार, 9 नवंबर 2018 (18:12 IST)
फातोर्दा (गोवा)। एफसी गोवा ने इदु बेदिया द्वारा 89वें मिनट में किए गए शानदार की मदद से यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज को 3-2 से हराकर (आईएसएल) के 5वें सीजन की अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

लीग में पहली जीत के लिए तरस रही दिल्ली की टीम ने 2 बार बढ़त हासिल की लेकिन हर बार गोवा की टीम ने बराबरी कर ली। दिल्ली ने पहली बार 6ठे मिनट में बढ़त हासिल की लेकिन गोवा ने 54वें मिनट में बराबरी कर ली। इसके बाद दिल्ली ने 70वें मिनट में 2-1 की बढ़त हासिल की लेकिन गोवा ने 82वें मिनट में स्कोर 2-2 कर दिया।


ऐसा लगा कि गोवा को घर में ड्रॉ से संतोष करना होगा लेकिन इसी बीच बेदिया ने इस मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए गोवा को 3 अंक दिला दिए। 6 मैचों में गोवा की यह चौथी जीत है। इस टीम के 13 अंक हो गए हैं। बेंगलुरु एफसी के भी 13 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण गोवा की टीम तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।


दिल्ली इस सीजन में 8 मैचों में चौथी हार के साथ 9वें स्थान पर बरकरार है। दिल्ली ने 6ठे मिनट में बिक्रमजीत सिंह के गोल से बढ़त बनाई। बराबरी का गोल करने के लिए लगातार दबाव बना रही गोवा की टीम 24वें मिनट में भी गोल करने के काफी करीब आई लेकिन शेरिटन फर्नांदेस, लेनी रोड्रिग्वेज और जैकीचंद सिंह का मिला-जुला प्रयास गोवा को परिणाम नहीं दिला सका।

31वें मिनट में दिल्ली को काफी करीब से फ्रीकिक मिला। कार्मोना को लेनी द्वारा गिराए जाने पर यह फ्रीकिक मिला था लेकिन दिल्ली इसका फायदा नहीं उठा सकी। गोवा ने 34वें मिनट में जबरदस्त पलटवार किया लेकिन दिल्ली के गोलकीपर डोरोनसोरो ने एक शानदार बचाव के माध्यम से अपनी टीम की बढ़त बरकरार रखी। (वार्ता)


और भी पढ़ें :