फीफा विश्वकप में PSG के एमबापे ने 13 मिनट में दागे 4 गोल

Last Updated: सोमवार, 8 अक्टूबर 2018 (19:39 IST)
पेरिस। से उभरे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के काइलन एमबापे ने 13 मिनट के अंतराल पर 4 गोल दागते हुए अपनी फुटबॉल टीम को ला लीगा मुकाबले में लियोन के खिलाफ 5-0 की धमाकेदार जीत दिला दी जबकि बार्सिलोना को वेलेंशिया से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा है।

स्पेनिश क्लब के लिए लियोनल मैसी ने गोल ने टीम की हार को टाला और बार्सिलोना अच्छे मौके को भुना नहीं सका लेकिन उसने वेलेंशिया के शुरुआती गोल को काटते हुए मैच को ड्रॉ करा दिया। वेलेंशिया के लिए एजकुएल गारे ने मैच के 79 सेकंड बाद ही ओपनिंग गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। मेस्ताला में हुए इस मैच के बराबरी पर रहने से साफ है कि लीग में अपने चार मैचों में बार्सिलोना एक भी जीत नहीं सका है।

इस सत्र में बार्सिलोना ने सभी चैंपियनशिपों में अपने केवल शुरुआती 6 मैच जीते हैं और उसकी आखिरी जीत उसे चैंपियंस लीग के मैच में टोटेनहैम में मिली थी। बार्सिलोना अब तालिका में दूसरे नंबर पर है और उससे एक अंक आगे सेविला है जिसने रविवार को सेल्टा विगो के खिलाफ मैच में 2-1 से जीत दर्ज की थी।

वेलेंशिया को ड्रॉ से एक अंक मिला जिससे वह अब 14वें नंबर पर पहुंच गई है हालांकि इस सत्र में उसने एक भी मैच नहीं जीता है। मौजूदा ला लीगा सत्र में बड़ी टीमों को संघर्ष करना पड़ रहा है जिसमें रियाल मैड्रिड भी अब तक अपने आखिरी तीन मैचों में न तो जीत सका है और न ही एक भी गोल किया है।

इस बीच पीएसजी लीग-1 में आठ अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। फ्रांस के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और इस वर्ष रूस में हुए विश्वकप में स्टार रहे युवा फुटबॉलर एमबापे ने लियोन के खिलाफ मैच में 13 मिनट के भीतर चार गोल दागते हुए सभी को चौंका दिया। एमबापे ने सभी गोल दूसरे हॉफ में किए जिसमें तीन गोल उन्होंने आठ मिनट के अंदर किए, इसी के साथ उनके सत्र में 10 गोल हो गए हैं।

पीएसजी ने अपने लीग के नौ मैचों में इसी के साथ 100 फीसदी रिकॉर्ड कायम रखा है। टीम का शुरुआती गोल उसके सबसे महंगे खिलाड़ी ब्राजील के नेमार ने किया। हालांकि दोनों टीमों को 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा जिसमें लियोन के लुकास टूसार्ट को रेड कार्ड दिखाया गया जबकि पीएसजी के प्रेसनेल किमपेंबे को भी बाहर जाना पड़ा।


और भी पढ़ें :