FIFA WC 2018 : लुका मोड्रिच बोले, 'गोल्डन बॉल' मिलना खट्टा-मीठा पल

Last Updated: सोमवार, 16 जुलाई 2018 (20:06 IST)
मॉस्को। क्रोएशिया के कप्तान लुका मोड्रिच ने विश्व कप फाइनल में फ्रांस के खिलाफ 2-4 की हार के बाद कहा कि विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए पुरस्कार दिया जाना उनके लिए 'खट्टा-मीठा' पल है। रीयाल मैड्रिड के मिडफील्डर मोड्रिच ने कहा कि बेशक यह सम्मान मिलना मुझे पसंद है और उन्हें धन्यवाद जिन्होंने मुझे चुना लेकिन यह साफ है कि मैं विश्व कप जीतना पसंद करता।
उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं हुआ और अब हम आराम करेंगे और आगामी दिनों में इसका जश्न मनाएंगे, क्योंकि अब भी यह क्रोएशिया के लिए बहुत बड़ी चीज है। लेकिन फिलहाल अहसास खट्टा-मीठा है। मोड्रिच ने कहा कि हमने जो किया उस पर हमें गर्व है लेकिन फाइनल में हारने का थोड़ा दुख है।

फाइनल से पहले क्रोएशिया के तीनों नॉकआउट मैच अतिरिक्त समय में खींचे थे और खिताबी मुकाबले में पहले हॉफ में दबदबा बनाने के बावजूद टीम दुर्भाग्यशाली थी कि मध्यांतर तक 1-2 से पीछे थी। इसमें मारियो मानजुकिच के आत्मघाती गोल और विवादास्पद पेनल्टी पर एंटोनी ग्रिजमैन के गोल की भूमिका रही।
विश्व कप में पिछले 68 सालों में क्रोएशिया फाइनल में जगह बनाने वाला सबसे छोटा देश है जिसकी जनसंख्या 40 लाख से कुछ अधिक है। मोड्रिच ने कहा कि हालांकि मुझे लगता है कि हम अधिक के हकदार थे लेकिन हम कुछ नहीं बदल सकते। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ उस पर गर्व कर सकते हैं, जो हमने किया। हमने कभी हार नहीं मानी और अंत तक चुनौती पेश की। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :