Widgets Magazine

रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड को कहा अलविदा, 8 अरब रुपए में थामा इटली के युवेंटस क्लब का दामन

Last Updated: बुधवार, 11 जुलाई 2018 (10:51 IST)
दिग्गल फुटबॉलरों में से एक पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो स्पेनिश क्लब को छोडकर इटली के क्लब जुवेंटस के साथ जुड़ गए हैं। रोनाल्डो पिछले 9 साल से रियाल मैड्रिड क्लब की तरफ से खेल रहे थे। जुवेंटस ने रोनाल्डो के साथ 4 साल के लिए करीब 8 अरब रुपए का किया है।

रियल मैड्रिड क्लब के एक अधिकारिक बयान में रोनाल्डो का शुक्रिया अदा किया और उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया। क्लब ने कहा, 'रियल मैड्रिड बताना चाहता है कि रोनाल्डो की अपील पर हम उन्हें ट्रांसफर पर जुवेंटस भेजने को राजी हो गए हैं। हम उनका शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, वह इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उन्होंने क्लब के इतिहास में भी अपने आपको शानदार साबित किया है।'
रोनाल्डो ने भी रियल मैड्रिड को एक खत लिखकर शुक्रिया कहा है। रोनाल्डो ने लिखा, 'मेरे दिल में इस क्लब, इसके फैंस और मैड्रिड शहर के लिए लिए अगाध सम्मान है। रियल मैड्रिड के साथ गुजरा समय मेरी जिंदगी के बेहतरीन लम्हों में से है।'

ट्रांसफर फीस का हालांकि खुलासा नहीं किया गया है लेकिन स्पैनिश मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो यह लगभग 8 अरब रुपए हो सकती है। रोनाल्डो को हर सीजन करीब 242 करोड़ रुपए वेतन दिया जाएगा।

रोनाल्डो अब के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। इस स्टार फुटबॉलर ने 2017 की चैंपियंस लीग फाइनल में मैड्रिड की ओर से युवेंटस के खिलाफ 2 गोल किए थे। इस मैच में मैड्रिड को 4-1 से जीत मिली थी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :