CWG 2018 : मनिका बत्रा ने स्वर्ण जीतकर इतिहास रचा

पुनः संशोधित शनिवार, 14 अप्रैल 2018 (17:37 IST)
गोल्ड कोस्ट। मनिका बत्रा ने शनिवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस की महिला एकल स्पर्धा में भारत के लिए अब तक का पहला स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने फाइनल में सिंगापुर की यू मेंग्यू को 4-0 से शिकस्त देकर मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीता।

मनिका ने इससे पहले महिला टीम को स्वर्ण पदक दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। इससे पहले शनिवार को मनिका ने सेमीफाइनल में दुनिया की चौथी नंबर की खिलाड़ी फेंग तियानवेई को 4-3 से हराकर साबित कर दिया कि टीम स्पर्धा में सिंगापुर की खिलाड़ी के खिलाफ उनकी जीत कोई तुक्का नहीं थी।

2 स्वर्ण के अलावा 22 वर्षीय मनिका ने अनुभवी खिलाड़ी मौमा दास के साथ मिलकर देश के लिए महिला युगल में अब तक का पहला रजत पदक भी जीता। वे अब रविवार को मिश्रित युगल का कांस्य पदक मैच खेलेंगी और उसमें जीत के साथ अपने खाते में 1 और पदक जोड़ सकती हैं। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :