सुआरेज की वापसी, जापान ने जमैका को हराया

Football
पुनः संशोधित शनिवार, 11 अक्टूबर 2014 (15:22 IST)
पेरिस। विश्व कप के दौरान विरोधी खिलाड़ी को काटने की शर्मनाक घटना के बाद उरुग्वे की टीम में वापसी कर रहे के शानदार प्रदर्शन की मदद से टीम ने सऊदी अरब के साथ मैत्री फुटबॉल मैच में 1-1 से ड्रा खेला।
बार्सीलोना के 27 वर्षीय स्टार खिलाड़ी सुआरेज ने जेद्दा में हुए मुकाबले में 47वें मिनट में दनदनाना हुआ शॉट मारा, जो गोलपोस्ट से टकराकर बाहर आ गया लेकिन हसन मुआथ फल्लताह से टकराने के बाद गेंद गोल के अंदर चली गई जिससे आत्मघाती गोल हो गया।> > सुआरेज को मैच समाप्त होने से 20 मिनट पहले बाहर भेज दिया गया लेकिन अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में जीत के साथ वापसी का उनका सपना उस समय टूट गया, जब नाइफ हजाजी ने अंतिम मिनट में गोल दागकर सऊदी अरब को बराबरी दिला दी।
विश्व कप के दौरान इटली के जार्जियो चिलिनी को काटने पर सुआरेज पर 9 प्रतिस्पर्धी अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रतिबंध लगा था, जो अब भी चल रहा है। उन्हें हालांकि मैत्री मैचों में खेलने की स्वीकृति मिली है।

ऑस्ट्रेलिया की तरह ही जनवरी में होने वाले एशिया कप के लिए टीम तैयार कर रहे ने जमैका के खिलाफ निगाटा में हुए मुकाबले में कई मौके गंवाए और ऐसे में 16वें मिनट में जमैका के नाइरोन नोसवर्थी का आत्मघाती गोल उसकी जीत का कारण बना।

दूसरी तरफ अबु धाबी में भारी उमस के बीच ऑस्ट्रेलिया को संयुक्त अरब अमीरात ने बराबरी पर रोका। विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले कोस्टा रिका ने मस्कट में ओमान को 4-3 से हराया।

कोस्टा रिका की ओर से अल्वारो साबोरियो, जॉन जाइरो रुइज, जुआन बुस्तोस और डेविड रमीरेज ने गोल दागे जबकि ओमान की तरफ से साले राइद, मोहम्मद अल सेयाबी और एमाद अल होस्नी ने गोल किए।

चियोना में किम मिन वू और नाम तेई ही के पहले हाफ में 5 मिनट के भीतर दागे गए गोल की मदद से दक्षिण कोरिया ने पैराग्वे को 2-0 से हराया।

न्यूजर्सी के हैरिसन में कालरेस बाका के 2 और रादामेल फालकाओ के 1 गोल की मदद से कोलंबिया ने अल सल्वाडोर को 3-0 से हराया।

अमेरिका ने कनेक्टिकट में हुए मुकाबले में इक्वाडोर को 1-1 से बराबरी पर रोका। इस मैच में अमेरिका की ओर से सर्वाधिक गोल दागने वाले लेंडन डोनोवन अंतिम बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में खेले। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :