FIFA World cup 2014: अब दुनिया होगी 'गोल'....

8 ग्रुप, 32 टीमें, 736 खिलाड़ी करेंगे 'कदम ताल...

FB

धौंकनी की तरह चलती सांसें, पसीने से लथपथ खिलाड़ियों के पैरों का जादू, चमत्कारी ड्रिबलिंग, स्पिल्ट किक्स, हेडर का हैरतअंगेज खेल अब सबके सिर चढ़कर बोलेगा... साओ पाओलो के एरीना कोरिनथियंस में जब 'कोपा डो मुंडो' यानी विश्वकप के उद्घाटन मैच होगा तब दुनियाभर के अरबों लोग इसे देख रहे होंगे। गौरतलब है कि दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल माना जाता है। एशिया से लेकर यूरोप, अफ्रीका, अमेरिका सभी महाद्वीपों में यहां तक की इस खेल की दीवानगी से अंतरिक्ष में तैर रहे अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन भी अछूता नहीं है।

WD|
अब अगले 32 दिनों तक दुनिया सचमुच 'गोल' रहेगी... 90 मिनट के तेज तर्राट और रोमांचक खेल के महाकुंभ का मौसम जो आ गया है। के खचाखच भरे स्टेडियमों में रंगबिरंगे झंडे लिए दर्शक सांबा की ताल पर अपने पसंदीदा खिलाड़ियों और टीमों का हौंसला बढ़ाएंगे। यूरोप के बिगडैल दर्शकों से लेकर जापान के अनुशासित दर्शक दिन-रात सिर्फ इसी खेल में डूबे रहेंगे।
सबकी जुबां पर एक ही सवाल होगा कि इस बार कौन होगा फुटबॉल का सितारा, नेमार, रोनाल्डो या मेसी? या कोई और ही नया सितारा इस बार उभरेगा। याद है न कि पिछले विश्वकप का गोल्डन बॉल उरुग्वे के गुमनाम खिलाड़ी डिएगो फोरलान के कदमों ने जीता था। आगे पढ़ें -

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :