अगरतला में दीपा करमाकर का भव्य स्वागत

पुनः संशोधित सोमवार, 22 अगस्त 2016 (20:04 IST)
अगरतला। में मामूली अंतर से पदक से चूकने के बावजूद करोड़ों देशवासियों का दिल जीतने वाली जिमनास्ट का अपने घर लौटने पर सोमवार को जोरदार स्वागत किया गया। 
       
रियो से दो दिन पूर्व ही स्वदेश लौट आईं दीपा सोमवार को दिल्ली से अपने गृहनगर अगरतला पहुंच गईं जहां पर उनका जोरदार और भव्य स्वागत किया गया। दीपा और उनके कोच बिसेश्वर नंदी का सोमवार को यहां हवाई अड्डे पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। 
            
दीपा और नंदी एक खुली जीप में सवार हो गए, जिसमें दोनों की शोभायात्रा निकाली गई। करीब 12 किलोमीटर लंबी शोभायात्रा के दौरान स्थानीय लोगों ने दीपा का पूरी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और राज्य की बेटी को फूलमालाओं से लाद दिया। इसके बाद दीपा को एक बड़े मैदान में ले जाया गया, जहां मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उन्हें सम्मानित किया। 
           
21 वर्षीय दीपा ने इस दौरान 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और बेटी खेलाओ' का नारा दिया। उन्होंने कहा, तीन महीने पहले तक मैं पुराने उपकरणों से अभ्यास कर रही थी। अभी तक यहां पर ओलंपिक के स्तर की बैलेंस बीम और बार नहीं है। मुझे उम्मीद है कि अब हालात सुधरेंगे। 
           
दीपा के पिता दुलाल करमाकर ने कहा, मुझे इस तरह के शानदार स्वागत की उम्मीद नहीं थी। मैंने पहले भी सड़कों पर लोगों को देखा था लेकिन अपने स्वागत के लिए इतने लोगों को देखना अद्भुत है। मुझे अपनी बेटी पर गर्व है। (वार्ता) 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :