रियो ओलंपिक खत्म होते ही सामने आया 'टिकट घोटाला'

पुनः संशोधित सोमवार, 22 अगस्त 2016 (21:29 IST)
रियो डि जेनेरियो। रियो ओलंपिक में टिकट घोटाले के मामले में ने आयरलैंड ओलंपिक परिषद (ओसीआई) के उपाध्यक्ष और के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन डेलानी के पासपोर्ट जब्त कर लिए हैं। 
          
डेलानी उन छह आरोपियों में शामिल हैं, जिनके खिलाफ रियो की एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे। इससे पहले अदालत के आदेश पर ही आईओसी के सदस्य पैट हिकी को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था।
             
पुलिस ने कल देर रात एक बयान जारी कर कहा, अब तक मिले सबूतों से पता चला है कि टिकट घोटाले में तीन लोग मुख्य रूप से शामिल थे और पुलिस ने अदालत के आदेश पर उन तीनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है तथा मामले की जांच जारी है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है कि रियो ओलंपिक की टिकटों को बढ़ी हुई दाम पर बेचने में कौन-कौन शामिल था? 
          
इससे पहले रविवार को पुलिस ने ओसीआई के रियो कार्यालय पर छापा मारकर बिना इस्तेमाल की हुई टिकटें जब्त की थीं तथा मामले में आगे की जांच के लिए ओसीआई के तीन सदस्यों से पासपोर्ट, कम्‍प्यूटर, मोबाइल फोन और टिकट जब्त किए थे। इन तीनों से मंगलवार को पूछताछ की जाएगी। 
           
उल्लेखनीय है कि हिकी ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि टिकट को बेचने का निर्णय सभी सदस्यों को विश्वास में लेकर लिया गया था। इसके बाद पुलिस ने ओसीआई के सभी सदस्यों से पूछताछ करने के लिए अदालत से उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की मांग की थी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :