ये 10 बाते रखें गोपनीय, वर्ना पछताएंगे...

भारतीय नीति जैसा चाणक्य, विदुर, भीष्म नीति के अलावा हितोपदेश, जातक कथाएं और तमाम नीति कथाओं में हमें का ज्ञान, नीति और धर्म की शिक्षाएं मिलता है। उन्हीं में से हम खोजकर लाएं है कुछ ऐसी बातें जो आपको दूसरे लोगों से गोपनीय रखनी चाहिए। हमने यहां पुराने समय में प्रचलित ऐसी 10 बातों को संकलित किया है जो पौराणिक किताबों में मिलती है। हालांकि आजकल इन बातों का कोई महत्व नहीं रहा फिर भी कुछ लोग उनको मानते हैं।
हालांकि मूर्ख लोग फेसबुक और वॉट्सअप के जमाने में अपने घर परिवार आदि की सभी बातें शेयर करते रहते हैं इसके वे दुष्परिणाम भी छेलते रहते हैं। ऐसे में वे लोग भी आपकी पर्सनल बातें जान लेते हैं जो कि आपके मित्र नहीं है। जो व्यक्ति आपसे हर तरीके से आपके राज जानने का प्रयास कर रहा है तो समझ जाएं कि वह आपका हितैषी तो कतई नहीं है। वह तो बस आपकी शक्ति, कमजोरी, योग्यता या बेग्राउंड को जानना चाहता है। ऐसे लोगों से सावधान हो जाएं, जो आपसे खोद-खोद कर कुछ पूछ रहे हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :