पत्रकार शुजात बुखारी की आतंकियों ने की हत्या

Last Updated: शुक्रवार, 15 जून 2018 (07:30 IST)
श्रीनगर। पत्रकार शुजात बुखारी की आतंकी हमले में हो गई है। शुजात बुखारी के संपादक थे। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुजात बुखारी के मौत पर दु:ख व्यक्त किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आतंकवादियों द्वारा वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या की कड़ी निंदा करते हुए इसे उनकी कायराना हरकत बताया है। सिंह ने कहा कि 'राइजिंग कश्मीर' के संपादक शुजात बुखारी की हत्या कायरों की करतूत है। यह कश्मीर के लोगों की आवाज को दबाने का प्रयास है।

उन्होंने अपने ट्वीट में बुखारी को साहसी और निडर पत्रकार बताते हुए कहा कि उनकी हत्या की खबर से वे स्तब्ध रह गए। गृह मंत्री ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। गांधी ने बुखारी की हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक बहादुर व्यक्ति थे जो राज्य में शांति और न्याय के लिए संघर्ष करते रहे। उन्होंने ट्वीट किया, "पीड़ित परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। बुखारी की कमी महसूस की जाएगी।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुखारी की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि ईद की पूर्व संध्या पर आतंक का घिनौना चेहरा उजागर हुआ है। उन्होंने कहा कि हम सभी को राज्य में शांति बहाल करने के प्रयासों को विफल करने लगी ताकतों के खिलाफ एकजुट होना होगा।

मुफ्ती ने कहा कि "मैं इस बेतुकी हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा करती हूं और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। भारतीय जनता पार्टी के नेता राम माधव ने भी बुखारी की हत्या की कड़ी निंदा की है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :