Widgets Magazine

शुल्क जमा नहीं करने पर स्कूल ने 19 छात्रों को बंधक बनाया

हैदराबाद| पुनः संशोधित रविवार, 19 मार्च 2017 (17:09 IST)
हैदराबाद। अभिभावकों द्वारा समय पर की फीस जमा करने में नाकाम रहने पर यहां के एक निजी स्कूल ने कम से कम 19 छात्रों को अपने परिसर में 1 घंटे से अधिक समय तक कथित रूप से बनाकर रखा। इन छात्रों में कुछ 5 वर्ष की आयु के भी थे।

 
हयातनगर पुलिस थाना के इंस्पेक्टर जे. नरेन्द्र गौड़ ने रविवार को बताया कि शनिवार को स्कूल प्रबंधन ने इन छात्रों को वार्षिक परीक्षा में उपस्थित होने से भी रोकने की कोशिश की।
 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि बंधक बनाए गए छात्रों में से कुछ पहली कक्षा के थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्होंने (स्कूल प्रबंधन ने) छात्रों को बंधक बना लिया और उन्हें यह कहकर परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं दी कि उनके अभिभावकों ने स्कूल की फीस देने में देरी की। पुलिस के दखल के बाद छात्रों को रिहा किया गया और परीक्षा में बैठने की अनुमति मिली। 
 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक छात्र के माता-पिता ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद आईपीसी की धारा 342 (गलत तरीके से बंधक बनाने) और किशोर न्याय अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। (भाषा) 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine