योगी कैबिनेट से ओमप्रकाश राजभर बर्खास्त

Last Updated: सोमवार, 20 मई 2019 (12:02 IST)
लखनऊ। सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर की तल्ख टिप्पणियों के कारण उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने सोमवार को राज्यपाल को उन्हें कैबिनेट से तुरंत बर्खास्त करने की सिफारिश की है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आदित्यनाथ ने यह भी सिफारिश की है कि राजभर की पार्टी के अन्य सदस्य जो राज्यमंत्री का दर्जा रखते है उन्हें भी तुरंत कैबिनेट से हटाया जाए।

उधर राज्यपाल कार्यालय से जारी बयान के अनुसार उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मंत्रिमंडल के सदस्य ओमप्रकाश राजभर, मंत्री पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं विकलांग जनविकास को तत्काल प्रभाव से प्रदेश मंत्रिमंडल की सदस्यता से पदमुक्त कर दिया है।
नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्ताव पर ओमप्रकाश राजभर को मंत्री पद से मुक्त करने के लिए अपना अनुमोदन प्रदान कर दिया है। राजभर अक्सर भाजपा के खिलाफ विवादास्पद बयान देते रहे हैं। अभी हाल ही में लोकसभा चुनाव में राजभर ने भाजपा के खिलाफ कड़ी बयानबाजी की थी।
राजभर ने हाल ही में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देने की बात कही थी। उन्होंने यह भी कहा था कि उन्होंने तो पहले ही इस्तीफा दे दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफा स्वीकार नही किया था।

-->

और भी पढ़ें :