बिहार के इस प्राचीन मंदिर में घुसे चोर, चुराईं करोड़ों की मूर्तियां

समस्तीपुर|
समस्तीपुर। में जिले के वैनी आउट पोस्ट थाना क्षेत्र के वैनी स्थान स्थित एक ठाकुरबाड़ी से अज्ञात चोरों ने करीब 2 करोड़ रुपए मूल्य की अष्टधातु निर्मित 6 प्राचीन मूर्तियां समेत अन्य संपत्ति चोरी कर ली है।

सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के वैनी स्थान के प्राचीन राम-जानकी मंदिर का देर रात ताला तोड़कर अज्ञात अपराधी मंदिर में प्रवेश कर गए। चोरों ने अष्टधातु निर्मित भगवान राम, लक्ष्मण एवं माता सीता समेत 6 प्राचीन मूर्तियां चोरी कर ली हैं।

सूत्रों ने बताया कि चोरों ने करीब 1 किलोग्राम के चांदी के आभूषण समेत अन्य प्राचीन सामान भी चोरी कर लिए हैं। मूर्तियों का वजन लगभग 1 क्विंटल है, जो 200 साल से अधिक पुराने थे। इस सिलसिले में मंदिर के पुजारी के बयान पर वैनी ओपी थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। चोरी की गई मूर्तियों की बरामदगी के लिए समस्तीपुर जिले के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :