केजरीवाल की ‘आम आदमी’ कार चोरी

नई दिल्ली| Last Updated: गुरुवार, 12 अक्टूबर 2017 (23:40 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री 2015 के विधानसभा चुनावों तक जिस वैगन आर कार का इस्तेमाल करते थे और जिसने उनकी ‘आम आदमी’ की छवि बनवाने में मदद की, वह आज के बाहर से चोरी हो गई।
केजरीवाल की ‘आम आदमी’ की छवि से जुड़ चुकी नीले रंग की कार उनकी पार्टी की वंदना सिंह द्वारा इस्तेमाल की जा रही थी। वंदना सिंह ने ही पुलिस में गाड़ी चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

यह कार जनवरी 2013 में उन्हें ब्रिटेन में रहने वाले उनके एक समर्थक कुंदन शर्मा ने उपहार में दी थी। मुख्यमंत्री बनने के पहले से ही केजरीवाल इसका इस्तेमाल करते रहे थे। केजरीवाल की यह गाड़ी आम आदमी से उनके जुड़ाव का प्रतीक मानी जाती थी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘कार दिल्ली सचिवालय के बाहर खड़ी की गई थी। दिन के करीब एक बजे यह गायब हो गई।’ घटना के बाद आप कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की। कुछ ने केजरीवाल के कार इस्तेमाल करने के वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाले हैं।

आप के हरियाणा संयोजक नवीन जयहिंद ने कार का पता लगाने वाले को इनाम की घोषणा की है। हालांकि उन्होंने इनाम की राशि नहीं बताई।

जयहिंद ने इस कार को भाग्यशाली मानते हुए रोहतक से 2014 के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी के दौरान इस कार को प्रचार के लिए मांगा था।

उन्होंने कहा, ‘मैं इस कार को वापस चाहता हूं। इससे बहुत सारी यादें और भावनाएं जुड़ी हैं। जो भी कार लौटाएगा, मैं उसे उचित इनाम दूंगा। यह राशि उससे ज्यादा होगी जो उसे कार बेचने से मिलेगी।’
(Photo courtesy: Social Media)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :