मुंबई में दाऊद के होटल पर है कट्टर हिंदू नेता की नजर

Last Updated: शुक्रवार, 10 नवंबर 2017 (22:53 IST)
मुंबई। कट्टर हिंदूवादी नेता स्वामी चक्रपाणी ने शुक्रवार को कहा कि मुंबई के भिंडी बाजार के गैंगस्टर रह चुके दाऊद इब्राहिम के एक होटल को वह खरीदेंगे और उसकी जगह बनाएंगे। चक्रपाणी ने ही दाऊद इब्राहिम की एक कार खरीदकर उसमें आग लगा दी थी।

दाऊद के होटल को नीलाम करने के प्रयास असफल रहने के दो साल बाद केंद्र ने इसके लिए निविदाएं आमंत्रित की हैं। दाऊद की अन्य सम्पत्तियों समेत होटल रौनक अफरोज जिसे दिल्ली जायका के नाम से भी पहचाना जाता है, की 14 नवंबर को नीलामी हो सकती है।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चक्रपाणी निविदा प्रक्रिया संबंधी आवेदन के लिए औपचारिकताएं पूरी करने के लिए अपने दल के साथ आज शहर में थे। उन्होंने कहा, निविदा में होटल अफरोज को खरीदने के बाद मैं वहां जनता के लिए शौचालय का निर्माण करवाऊंगा। गैंगस्टर की संपत्ति को शौचालय में बदलकर मैं यह संदेश देना चाहता हूं कि देखिए आतंकवाद का अंत किस तरह होता है।

उन्होंने कहा कि जब शौचालय बनकर तैयार हो जाएगा तो वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के तहत उसके उद्घाटन के लिए आमंत्रित करेंगे।

दाऊद की संपत्तियों की नीलामी दिसंबर 2015 में हुई थी। इसमें चक्रपाणी ने 32,000 रुपए में दाऊद की हरे रंग की हुंडई एक्सेंट कार खरीदी थी और बाद में दिल्ली के निकट इंद्रापुरम में उसे आग लगा दी थी।

चक्रपाणी ने कहा कि दिल्ली में वकील उनके दोस्त अजय श्रीवास्तव ने दाऊद की नागपाड़ा स्थित संपत्ति को खरीदा था, वो भी इसका मालिकाना हक उन्हें सौंप देंगे। जिसके बाद वहां पर गरीब लोगों के लिए दवाखाना खोला जाएगा। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :