जम्मू कश्मीर पुलिस को बुलेट प्रूफ जैकेट

Last Updated: शुक्रवार, 10 नवंबर 2017 (20:54 IST)
जम्मू। जम्मू कश्मीर पुलिस घाटी में हालिया आतंकी हमलों के मद्देनजर प्रभावित इलाके में सेवारत अपने अधिकतर जवानों को बुलेट प्रूफ गाड़ियां और जैकेट देगी। आतंकवादियों द्वारा पुलिसकर्मियों पर हालिया हमले के बाद पुलिसबल के आधुनिकीकरण के लिए कई चीजें ली गई हैं।
पुलिस के आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, इस साल कश्मीर घाटी में आतंकी हमले में 26 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद ने बताया, आतंकवादियों द्वारा पुलिसकर्मियों पर हालिया हमले के बाद पुलिसबल के आधुनिकीकरण के लिए कई चीजें ली गई हैं।

गृह मंत्रालय ने त्वरित कदम उठाया है और तकरीबन सभी थाने और वरिष्ठ अधिकारियों के लिए बुलेट प्रूफ वाहनों को मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि खरीदे जा रहे हैं और पुलिस का आधुनिकीकरण हो रहा है।

डीजीपी ने कहा, करीब 150 बुलेट प्रूफ गाड़ियां लाई जा रही हैं और आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों में अधिकतर जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट दिए जा रहे हैं। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :