'ब्लू व्हेल गेम' में फंसकर खुद को किया घायल

पुनः संशोधित शुक्रवार, 15 सितम्बर 2017 (20:28 IST)
गाजीपुर। उत्तरप्रदेश में गाजीपुर के सैदपुर क्षेत्र में जानलेवा 'ब्लू व्हेल' के जाल में फंसकर 11वीं कक्षा के एक छात्र ने खुद को घायल कर लिया।

पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के सोनकर बस्ती निवासी राजेश सोनकर का पुत्र जितेन्द्र (16) पिछले कई दिनों से ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल खेल रहा था। गेम के टास्क के मुताबिक उसने अपने हाथ पर ब्लैड से काटकर मछली की आकृति बना ली। उसके दोस्तों ने इसकी जानकारी परिजनों को दी। घायल छात्र को इलाज के लिए वाराणसी भेजा गया है।

5 बच्चों के हाथ पर मिले ब्लू व्हेल गेम के निशान : छत्तीसगढ़ के बालोद जिला मुख्यालय स्थित एक स्कूल के 5 बच्चों के हाथों में ब्लू व्हेल गेम जैसे निशान मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। मामला बालोद पुलिस के पास पहुंचने के बाद एक स्पेशल टीम ने बच्चों से पूछताछ की है। पुलिस की स्पेशल टीम ने बच्चों को पालकों के पास ले जाकर समझाइश भी दी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर के एक निजी स्कूल के 5 बच्चों के हाथों पर ब्लू व्हेल चैलेंजिंग गेम के निशान पाए गए। उनसे पूछताछ की गई। कुछ बच्चे गेम के पहले स्टेज पर थे तो कुछ 50 दिन के इस गेम के अंतिम टास्क के निकट एफ-57 तक पहुंच गए थे।

बताया जा रहा है कि बच्चों के हाथों में चीरा देखकर एक जागरूक व्यक्ति ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी। बच्चों को चिकित्सकों की देखरेख में अलग रखा गया है। पुलिस ने पालकों को बुलाकर इसकी जानकारी दी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :