भाजपा नेता ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को बताया 'अपना आदमी', वाइरल हुआ वीडियो

पुनः संशोधित शुक्रवार, 31 अगस्त 2018 (16:57 IST)
भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना एक वीडियो में यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि पार्टी वोहरा के साथ काम नहीं करनी चाहती थी और अब वोहरा की जगह हमारे अपने आदमी को नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। रैना को यह कहते हुए भी सुना गया कि वोहरा अपनी उपलब्धियों का ढिंढोरा पीटा करते थे।
गृहमंत्री ने कहा कि नए को लंबा राजनीतिक अनुभव है और उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनके (मलिक) लंबे अनुभव का लाभ मिलेगा।

मलिक को 21 अगस्त को वोहरा की जगह जम्मू-कश्मीर का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया। कर्ण सिंह के बाद मलिक जम्मू-कश्मीर के दूसरे ऐसे राज्यपाल हैं जो एक राजनीतिक व्यक्ति हैं और राजनीति में उनका लंबा अनुभव है। कर्ण सिंह 1965 से 1967 तक प्रदेश के राज्यपाल रहे।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल एनएन वोहरा की आलोचना करने वाली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की टिप्पणी पर शुक्रवार को असहमति जताते हुए कहा कि पूर्व राज्यपाल ने उम्दा काम किया और संवैधानिक पद की मर्यादा को बरकरार रखा।

सिंह ने एक बयान में कहा कि राज्यपाल का पद संवैधानिक है और इसकी अपनी एक मर्यादा है। एक राज्यपाल से यह उम्मीद की जाती है कि वह बिना किसी भय या पक्षपात के निष्पक्ष होकर काम करे। उन्होंने कहा कि एनएन वोहरा एक बेहतरीन अधिकारी थे। एक राज्यपाल के तौर पर उन्होंने संवैधानिक मर्यादा में रहते हुए उम्दा काम किया।सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग 10 साल तक राज्यपाल रहे वोहरा की भूमिका की प्रशंसा करते हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :