बिप्लब कुमार देब 9 मार्च को लेंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

अगरतला| Last Updated: बुधवार, 7 मार्च 2018 (09:55 IST)
अगरतला। त्रिपुरा के मनोनीत मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब 9 मार्च को शपथ ग्रहण करेंगे। देब को आज नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया। वह राज्य के दसवें मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेंगे।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद देब ने मीडिया को बताया की 9 मार्च को सुबह साढे दस बजे आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि शपथग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेज गया है।


देब ने उम्मीद जताई कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री शामिल होंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देब की अगुवाई में पार्टी ने त्रिपुरा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के 25 वर्ष के वर्चस्व को तोड़ा है। देब की अगुवाई में भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में अकेले 35 सीटें हासिल कीं।

पार्टी ने विधानसभा का चुनाव आईपीएफटी के साथ मिलकर लड़ा था और उसके गठबंधन को कुल 43 सीटें मिली हैं जबकि पिछले 25 साल से सत्तारुढ माकपा को 16 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। एक सीट पर चुनाव स्थगित हो गया था। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :