पंजाब में मंत्री अनिल जोशी की नजर चुनावी हैट्रिक पर

पुनः संशोधित शनिवार, 28 जनवरी 2017 (17:59 IST)
अमृतसर उत्तर (पंजाब)। पंजाब सरकार में मंत्री रहे अनिल जोशी को अमृतसर (उत्तर) विधानसभा सीट से अपनी लगाने की पूरी उम्मीद है। उनका दावा है कि विकास के काम के आधार पर लोग उन्हें फिर से चुनेंगे, वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भी जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
जोशी ने 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार करमजीत रिंटू को 17,000 मतों के अंतर से हराया था। 52 वर्षीय जोशी ने 2007 में हुए विधानसभा चुनाव में इसी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जुगलकिशोर शर्मा को 14,000 वोटों से शिकस्त दी थी।

कांग्रेस ने इस बार पूर्व मेयर सुनील दुत्ती (56) और आम आदमी पार्टी ने मनीष अग्रवाल (45) को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस बार यहां चुनावी जंग में 13 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिनमें से 5 निर्दलीय हैं।
रोचक बात यह है कि चाय बेचते-बेचते ढाबे के मालिक बने बीके शर्मा (56) ने भी यहां से निर्दलीय पर्चा भरा है। यहां कुल 1 लाख 73 हजार 134 मतदाता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :