ट्रंप ने लंदन के मेयर सादिक खान को कोसा

Last Updated: सोमवार, 5 जून 2017 (15:00 IST)
Widgets Magazine
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति ने गत रविवार को के की कड़ी आलोचना की है। विदित हो कि पिछले 3 महीनों में तीसरे आतंकी हमले के बाद सादिक खान ने लोगों को आश्वस्त किया कि इस हमले के बाद हमारे लोगों की सड़कों पर मौजूदगी की सुरक्षा तय करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। मेयर ने ट्‍विटर पर नेताओं से कहा कि वे राजनीतिक रूप से सही होने की बजाय लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करें। 
 
लंदन के मेयर के प्रवक्ता ने कहा कि मेयर इस समय पर इतने व्यस्त हैं कि वे ट्रंप की बातों का जवाब नहीं देना चाहते हैं। पिछली 3 तारीख के बाद और रविवार सुबह ट्रंप के आरोपों का जवाब देते हुए अपनी यात्रा की तारीखों को बढ़ा दिया है। उन्होंने हथियार समर्थक लॉबी की कड़ी आलोचना की और कहा कि अमेरिका हमेशा ही लंदन और ब्रिटेन की मदद के लिए तैयार है। 
 
विदित हो कि 3 जून को वाहनों और तेज धार वाले हथियार की मदद से लंदन के एक व्यस्त बाजार में हमला करके 7 लोगों की हत्या कर दी और 50 से अधिक लोगों को घायल कर दिया था। ट्रंप के जवाब में पुलिस की मौजूदगी को अधिक सख्त बनाने की बात कही थी और कहा था कि पुलिस और हम लोगों की जरूरत है कि हम जितनी अधिक सुरक्षा कर सकते हैं, उतनी तो करें। 
 
ट्रंप ने सादिक खान के ट्‍वीट्स पर कहा कि वे उनके चिंता न करने वाले बयान से खुश नहीं हैं, क्योंकि यह लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की बजाय राजनीतिक दृष्टि से अनुकूल जवाब देने की बजाय ठोस कार्रवाई की जरूरत है।
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।