भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद पोलिटिको पावर लिस्ट में शामिल

Pramila Jayapal
वॉशिंगटन|
वॉशिंगटन। पोलिटिको ने 2018 की पहली पॉवर लिस्ट में भारतीय मूल की अमेरिकी महिला सांसद को शामिल किया है। उन्हें यह स्थान सदन में ‘विरोध का नेतृत्व’ करने के लिए दिया गया है।
पॉवर लिस्ट में शामिल 18 लोगों में 52 वर्षीय जयपाल को पांचवां स्थान मिला है। वह भारतीय मूल की पहली अमेरिका महिला हैं जिनका नाम पोलिटिको के पॉवर लिस्ट में शामिल किया है।

पत्रिका के मुताबिक, ‘2018 में पूरे देश भर के 18 राजनेताओं, कार्यकर्ताओं और कार्यकारियों को शामिल किया गया है जो 2018 में बड़ी भूमिका के लिए तैयार हैं।’ पत्रिका के अनुसार, ‘जयपाल तेजी से बढ़ती हुई और की हैं। उन्होंने सदन में ‘विरोधी के नेता’ के रूप में काम किया है।’
उनके दोस्त और रिपब्लिकन सभा के नए साथी सदस्य रो खन्ना के हवाले से पोलिटिको ने बताया है कि कांग्रेसेशनल प्रोग्रेसिव कॉकस के पहले उपाध्यक्ष से लेकर उन्होंने ‘कैपिटल हिल पर नागरिक अधिकारों और प्रवासी सुधार के लिए अथक अधिवक्ता’ के रूप में काम किया है।
पोलिटिको में बताया गया है कि जयपाल भारतीय प्रतिनिधि सभा में काम करने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी महिला हैं जो शायद ही कभी कोई चुनौती लेने से पीछे रहती हों। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :